DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेहरू कप में सीरिया से हारा भारत

नेहरू कप में सीरिया से हारा भारत

गत विजेता भारतीय टीम को शनिवार को अम्बेडकर स्टेडियम की दूधिया रोशनी में नेहरू कप अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट के अंतिम राउंड रोबिन मैच में सीरियाई टीम से 1-0 से हार का सामना करना पड़ा।

यह परिणाम हालांकि कुछ मायने नहीं रखता क्योंकि दोनों ही टीमें 31 अगस्त को होने वाले फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं और खिताबी भिड़ंत में एक दूसरे के आमने सामने होंगी। वर्ष 2007 की तरह इस बार भी दोनों टीमें फाइनल में पहुंची हैं, जिसमें भारत ने सीरिया को 1-0 से हराकर खिताब जीता था।

सीरिया की ओर से अली दयाब ने पेनाल्टी कार्नर से 19वें मिनट में गोल दागकर टीम को बढ़त दिलायी, लेकिन भारतीय टीम ने कई सुनहरे मौके गंवाए। कोच बाब हाटन ने कप्तान बाईचुंग भूटिया को आराम दिया क्योंकि उन्हें लेबनान के खिलाफ शुरुआती मैच में पीला कार्ड दिखाया गया था। स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री को भी अंतिम 10 मिनट के लिए मैदान पर उतारा गया। हाटन फाइनल मुकाबले के लिए अपने कुछ खिलाड़ियों को आराम देना चाहते थे। वहीं सीरिया ने भी अपने स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद अल जिनो को आराम दिया।

भारतीय टीम के चार लीग मैचों में दो जीत और दो हार से छह अंक हैं जबकि सीरियाई टीम ने अपने चारों लीग मैचों में जीत दर्ज की। भारत 2007 में लीग मैच में भी सीरिया से हार गया था, लेकिन उसने फाइनल में वापसी करते हुए जीत दर्ज की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेहरू कप में सीरिया से हारा भारत