DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

150 नए उद्योगों को मिलेगा बिजली कनेक्शन

औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में 150 नए उद्योग जन्म लेने वाले हैं। इन्हें इंतजार है तो बस बिजली कनेक्शन मिलने का। सब-स्टेशन ओवरलोड होने के कारण इन्हें बिजली कनेक्शन मुहैया नहीं कराए जा सके। इसके चलते अभी तक ये उद्योग गति नहीं पकड़ सके। बिजली निगम ने इसे गंभीरता से लिया है। निगम ने दिसंबर तक उद्योगों के सभी लंबित बिजली कनेक्शन देने का निर्णय लिया है। निगम की मेहरबानी रही तो फरीदाबाद के ये उद्योग जल्द ही पटरी पर दौड़ते नजर आएंगे।

फरीदाबाद क्षेत्र में 150 नए उद्योग लगभग तैयार हैं। जिन्होंने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया हुआ है। ट्रांसफार्मर की क्षमता कम होने से अधिकांश सब-स्टेशन ओवरलोड हैं। इसके चलते इनके बिजली कनेक्शन अभी तक लंबित हैं। इस बारे में औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों ने दिल्ली जोन के चीफ इंजीनियर एके जैन से मुलाकात कर लंबित बिजली कनेक्शन लगाए जाने की मांग की थी। जिसे निगम ने गंभीरता से लिया।

इसे लेकर शुक्रवार को डीएचबीवीएन दिल्ली जोन के चीफ इंजीनियर एके जैन ने फरीदाबाद का दौरा किया तथा निगम अधिकारियों की एक बैठक ली। जिसमें डीएचबीवीएन और एचवीपीएन अधिकारियों ने भाग लिया। जैन ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे दिसंबर तक उद्योगों को 50 किलोवाट से अधिक लंबित नए कनेक्शन मुहैया कराएं। इससे जहां उद्योगों का विकास गति पकड़ेगा, वहीं सैकड़ों की तादाद में बेरोजगारों को रोजगार मिल सकेगा।

चीफ इंजीनियर ने हिन्दुस्तान को बताया कि उद्योगों में कनेक्शन लगने से निगम की आमदनी बढ़ेगी। उद्योगों का कनेक्शन होते ही इनसे निगम की कमाई भी शुरू हो जाती है। इसी उद्देश्य के चलते निगम उद्योगों को हर सहुलियत देना चाहता है। इसके लिए कई कारगर योजनाएं बनाई गई हैं।

समय पर बिजली कनेक्शन न मिलने से उद्योगों को निराशा होती है। ऐसे में उद्योगों का यहां से पलायन करने की संभावना बनी रहती है। इसे रोकने के लिए निगम उद्योगों को बिजली संबंधित सभी प्रकार की सहुलियत देने के लिए प्रयासरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:150 नए उद्योगों को मिलेगा बिजली कनेक्शन