DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमसीडी उपचुनाव में भाजपा का दबदबा, कांग्रेस को लगा झटका

दिल्ली विधानसभा एवं हाल में सम्पन्न लोकसभा चुनावों में भारी सफलता हासिल करने वाली कांग्रेस को शनिवार को तगड़ा झटका लगा। दिल्ली नगर निगम की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी मात्र एक सीट हासिल कर पाई तथा निगम में सत्तारुढ़ भाजपा ने तीन सीटों पर विजय हासिल कर अपना दबदबा बनाए रखा। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहा।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल एवं निगम में विपक्ष के नेता जयकिशन शर्मा ने स्वीकार किया कि इस चुनाव पर बिजली सब्सिडी में कटौती एवं आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोत्तरी भारी पड़ी। इस चुनाव में भाजपा के प्रभारी रहे विधायक रमेश विधूड़ी ने कहा कि बिजली, महंगाई और पानी की समस्या कांग्रेस को ले डूबी जबकि निगम के नेता सुभाष आर्य ने इसे पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों का परिणाम करार दिया।

सहायक निर्वाचन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा ने आनन्द विहार, मयूर विहार, फेस सेकेंड एवं हस्तसाल सीटें जीती, जबकि कांग्रेस को मात्र समयपुर बादली सीट से संतोष करना पडा है। ढिचाउंकलां सीट पर  निर्दलीय प्रत्याशी ने दोबारा जीत हासिल की। अधिकारियों के अनुसार हस्तसाल से भाजपा के विजय कुमार ने कांग्रेस के राकेश को 2386 मतों के अंतर से हराया। यहां से 13 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे।

आनन्द विहार से भाजपा के महेन्द्र कुमार जैन ने कांग्रेस के रतन सिंह पवार को 469 मतों के अंतर से हराया। यहां से तीन प्रत्याशी मैदान में थे। इसी प्रकार मयूर विहार फेज-दो से भाजपा के देवेन्द्र कुमार ने कांग्रेस के विजेन्दर नागर को पराजित किया। यहां से कुल तीन प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे। इन सीटों के लिए 27 अगस्त को मतदान हुआ था। समयपुर बादली सीट पर कांग्रेस के दीपक चौधरी ने भाजपा के अनूप यादव को पांच हजार से अधिक मतों से हराया। यहां से तीन प्रत्याशी मैदान में थे।
ढिचाउंकलां से स्वतंत्र प्रत्याशी कृष्ण पहलवान ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी कांग्रेस के पदम सिंह को 5186 मतों के अंतर से पराजित किया। यहां से कुल नौ प्रत्याशी मैदान में थे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमसीडी उपचुनाव में भाजपा का दबदबा, कांग्रेस को लगा झटका