DA Image
26 फरवरी, 2020|10:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेरेना की नजरें 12वें ग्रैंड स्लैम पर

सेरेना की नजरें 12वें ग्रैंड स्लैम पर

अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स खुद को अमेरिकी ओपन जीतने का प्रबल दावेदार मानती हैं। दूसरी तरफ वह ऐसी खिलाड़ी भी नहीं बनना चाहती जिसे हराने के लक्ष्य के साथ अन्य महिला खिलाड़ी कोर्ट पर उतरें।

एक तरफ तो वह कहतीं हैं कि ग्रैंड स्लैम खिताबों की संख्या पर उनकी नजरें नहीं हैं जबकि दूसरी तरफ उन्होंने कहा था कि वह मोनिका सेलेस के नौ गैंड्र स्लैम एकल खिताब से आगे बढ़ना चाहती हैं और अब जब उनके नाम 11 मेजर खिताब हैं तो वह बिली जीन किंग के 12 ग्रैंड स्लैम की बराबरी करना चाहती हैं।

सेरेना ने कहा कि मैं कभी संख्या को नहीं देखती लेकिन मुझे जितने ज्यादा खिताब मिलते हैं मेरी नजरें और खिताबों पर होती है। उन्होंने कहा कि मैं ऐसी जगह पहुंचना चाहती हूं जहां मुझे संख्या की ओर नहीं देखना पड़े।

अमेरिकी ओपन 2008 से सेरेना ने पिछले चार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में 25 जीत दर्ज की हैं जबकि एक मैच में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा और उन्होंने तीन खिताब जीते जबकि सामान्य टूर्नामेंट में उन्होंने 21 जीत दर्ज की जबकि 11 में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा जिसमें एक वाकओवर भी शामिल है। उन्हें इस दौरान 12 टूर्नामेंट में एक भी खिताब नहीं मिला।

फ्लशिंग मिडोस में खिताब की रक्षा में क्या अहम होगा यह पूछने पर सेरेना ने कहा कि वह दबाव को अपने दिमाग पर हावी नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा कि मुझे सहज होकर खेलना होगा। पिछले साल मैं बिलकुल सहज थी और बहुत धैर्य के साथ खेली। मैंने प्रत्येक लम्हें का लुत्फ उठाया। मुझे एक बार फिर ऐसा ही करना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सेरेना की नजरें 12वें ग्रैंड स्लैम पर