DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हसी के शतक से आस्ट्रेलिया जीता

हसी के शतक से आस्ट्रेलिया जीता

डेविड हसी के कैरियर के पहले वनडे शतक के दम पर आस्ट्रेलिया ने कमजोर मानी जाने वाली स्काटलैंड की टीम को 189 रन से रौंद दिया।

पांच दिन पहले एशेज के अंतिम मैच में इंग्लैंड के हाथों 197 रन से शिकस्त झेलनी वाली टीम के कई खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रन बनाए। हसी ने मोर्च से अगुआई करते हुए स्काटलैंड के आक्रमण की धज्जियां उड़ाकर 83 गेंद में 111 रन बनाए।

इसके जवाब में स्काटलैंड ने सलामी बल्लेबाजों गेविन हैमिल्टन और फ्रेजर वाटस की 51 रन की साझेदारी से ताबड़तोड़शुरुआत की लेकिन इसके बाद टीम ने 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए और टीम इस झटके से नहीं उबर सकी और 39.3ओवर में 156 रन पर ढेर हो गई।

आस्ट्रेलिया ने टी 20 वर्ल्ड कप में हालैंड के लिए खेलने वाले डर्क नानेस और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन को पदार्पण का मौका दिया। एशेज का अंतिम टेस्ट हारने वाली टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला और ओवल में खेलने वाली टीम से केवलमाइकल क्लार्क, मिशेल जानसन और शेन वाटसन ही इस मैच में खेले।

आस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही और डेविड वार्नर पहले ओवर में ही खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। गोर्डन गाउडी ने इसके बाद क्लार्क (16) को धीमी गेंद पर बोल्ड किया। जल्द विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेलिया की रन गति कम नहीं हुई और वाटसन ने सिर्फ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने नेल की गेंद पर रेयान वाटसन को कैच थमाने से पहले 41 गेंद में 68 रन की पारी खेली।

हसी ने एडम वोग्स ने साथ 83 गेंद में 114 रन की भागीदारी निभाई और टीम ने ब्रिटिश सरजमीं पर अपना सबसे बड़ा एक दिवसीय स्कोर भी हासिल किया। वोग्स ने 72 रन बनाए। टीम ने 50वें ओवर की अंतिम गेंद पर डर्क नानेस के रूप में आखिरी विकेट गंवाया। स्काटलैंड की ओर से गोर्डन गाउडी ने 10 ओवर में 73 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हसी के शतक से आस्ट्रेलिया जीता