DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाडमेर के तेल क्षेत्र से कच्चे तेल का उत्पादन शुरू

बाडमेर के तेल क्षेत्र से कच्चे तेल का उत्पादन शुरू

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को राजस्थान में बाडमेर के मंगला तेल क्षेत्र से कच्चे तेल का उत्पादन प्रारंभ करते हुए इसे राजस्थान के विकास की नई शुरूआत बताया।

मनमोहन सिंह ने बाडमेर में केयर्न एनर्जी और तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम के संयुक्त प्रयास से बाडमेर में कच्चे तेल की खोज के बाद इसका उत्पादन शुरू करते हुए कहा कि इससे राजस्थान विकास के रास्ते पर तेजी से बढे़गा। इससे देश को भी फायदा मिलेगा और राष्ट्र भी तेज गति से तरक्की करेगा। उन्होंने कहा कि जिन देशों में तेल एवं गैस के भंडार हैं, वे देश तरक्की कर रहे हैं और अब राजस्थान में कच्चे तेल का उत्पादन शुरू हुआ है तो आने वाले समय में यह राज्य भी खुशहाल होगा और गरीबी से मुक्त होगा। उन्होंने कहा कि अब उन्हें राजस्थान की नई तस्वीर नजर आ रही है।

प्रधानमंत्री ने बाडमेर से करीब 40 किलोमीटर दूर मंगला तेल क्षेत्र में जमीन के अंदर से डाली गई पाइप का हैंडल घुमाकर तेल उत्पादन की शुरूआत की। इस मौके पर पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवडा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पेट्रोलियम राज्य मंत्री जितिन प्रसाद, केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री सीपी जोशी, केन्द्रीय सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री सचिन पायलट और स्थानीय सांसद मनीष चौधरी भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाडमेर के तेल क्षेत्र से कच्चे तेल का उत्पादन शुरू