DA Image
25 फरवरी, 2020|11:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी, पीसीबी को देगी 1.8 करोड़ डॉलर

आईसीसी, पीसीबी को देगी 1.8 करोड़ डॉलर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पाकिस्तान से विश्व कप की मेजबानी छीने जाने की एवज में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को 1.8 करोड़ डॉलर की रकम अदा करने पर सहमत हो गई है।

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ पाकिस्तान को 2011 में होने वाले विश्व कप की संयुक्त रूप से मेजबानी करनी थी। परंतु पाकिस्तान से सुरक्षा कारणों की वजह से मेजबानी छीन ली गई थी। इसी को लेकर पीसीबी ने आईसीसी के खिलाफ अदालत का दरवाज खटखटाया था। अब दोनों पक्षों ने इस मसले को अदालत के बाहर ही सुलझा लिया है।

पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘द नेशन’ के मुताबिक पीसीबी प्रमुख एजाज बट्ट ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि आईसीसी के साथ कानूनी विवाद सुलझ लिया गया है। उन्होंने कहा कि 1.8 करोड़ डॉलर की रकम के अलावा आईसीसी ने पीसीबी को और भी आर्थिक सहायता देने का वादा किया है।

पीसीबी के मुताबिक इस मामले के निपटारे के लिए बट्ट और आईसीसी प्रमुख डेविड मॉर्गन के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। बट्ट ने कहा, ‘‘यह पीसीबी की सौ फीसदी जीत है। हम इस समझौते से बहुत खुश हैं।’’

गौरतलब है कि पाकिस्तान में विश्व कप के कुल 14 मैच आयोजित होने वाले थे। अब इनमें से आठ मैच भारत, चार मैच श्रीलंका और दो मैच बांग्लादेश में आयोजित होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:आईसीसी, पीसीबी को देगी 1.8 करोड़ डॉलर