DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सारा बॉलीवुड है आपस में रिश्तेदार !

सारा बॉलीवुड है आपस में रिश्तेदार !

कहां से शुरू करें? सारा का सारा बॉलीवुड आपस में रिश्तेदार है। संजय दत्त की बहन नम्रता बीते जमाने के जुबली स्टार राजेन्द्र कुमार के बेटे कुमार गौरव की धर्मपत्नी हैं। काजोल नूतन की भतीजी हैं। करीना कपूर की मां बबीता की चचेरी बहन हैं साठ के दशक की जानी-मानी हीरोइन साधना। बबीता के पिता ने ही साधना को फिल्में दिलाने में मदद की थी। उधर, इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि दीपिका पादुकोण ‘कागज के फूल’ के रचनाकार गुरुदत्त की गहरी रिश्तेदार हों, क्योंकि गुरुदत्त का उपनाम भी पादुकोण ही था।

करण जौहर की मां हीरू जौहर फिल्म निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा की सबसे छोटी बहन हैं। उनके भाई हैं विनोद चोपड़ा और भतीजे विधु विनोद चोपड़ा। स्वर्गीय बी.आर. चोपड़ा तीनों भाइयों में सबसे बड़े थे। उधर, महेश भट्ट से धर्मेश दर्शन की रिश्तेदारी है। कैसे? धर्मेश दर्शन महेश भट्ट की बहन के बेटे हैं। इमरान हाशमी भी महेश भट्ट के भतीजे बताए जाते हैं। इधर शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी दोनों आपस में बहनें हैं।

ऋतिक रोशन का फरदीन खान और जायद खान से जीजा-साले का नाता है। जायद ऋतिक रोशन का सगा साला है और फरदीन चचेरा। और तब्बू की बहन फराह दारा सिंह की पुत्रवधू बनीं और फिर तलाक की नौबत भी आ गई। दारा सिंह के भाई रंधावा की बीवी हैं पुराने जमाने की सेक्सी हीरोइन मुमताज की बहन मल्लिका। अब तो मुमताज फरदीन खान की सासू मां हैं। तब्बू शबाना आजमी की भतीजी हैं। शबाना के शौहर जावेद अख्तर की पूर्व बीवी हनी ईरानी मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान की आंटी हैं। जावेद और हनी का बेटा फरहान और बेटी जोया अख्तर डायरेक्टर हैं।

रुखसाना सुल्ताना की बेटी और मशहूर अंग्रेजी लेखक खुशवंत सिंह की भतीजी अमृता सिंह शर्मिला टैगोर के बेटे सैफ अली खान की तलाकशुदा पत्नी हैं और डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती की बीवी योगिता बाली की आंटी गीता बाली याहू मैन शम्मी कपूर की पहली बीवी थीं। इस प्रकार मिथुन का बेटा मिमोह, करीना कपूर और रणबीर कपूर आपस में रिश्तेदार हैं। शम्मी कपूर की बेटी ने फिल्मकार मनमोहन देसाई के बेटे केतन देसाई से शादी की है और शशि कपूर के बेटे कुणाल कपूर ने रमेश सिप्पी की बेटी से शादी रचाई।

शशि कपूर के बड़े भाई राजकपूर की बेटी रितु नंदा के बेटे निखिल नंदा बिग बी की बेटी श्वेता के पति हैं। राजकपूर की पत्नी कृष्णा कपूर गुजरे जमाने के कैरेक्टर प्रेम नाथ और कॉमेडियन राजेन्द्र नाथ की बहन थीं। जबरदस्त अदाकार नसीरुद्दीन शाह रत्ना पाठक के शौहर हैं। रत्ना पाठक की बहन सुप्रिया पाठक ‘करमचंद’ फेम पंकज कपूर की धर्मपत्नी हैं। पंकज कपूर की पहली बीवी नीलिमा अजीम का बेटा शाहिद कपूर है।

अशोक कुमार, किशोर कुमार और अनूप कुमार बॉलीवुड के जाने-माने तीन भाई थे। अशोक कुमार की बेटी प्रीति गांगुली कॉमेडियन देवेन वर्मा की बीवी हैं। अशोक कुमार की ही पोती हैं अनुराधा पटेल। मिथुन की पत्नी योगिता बाली अशोक कुमार के भाई गायक-कलाकार किशोर कुमार की पूर्व पत्नी थीं। अशोक कुमार बंधुओं की बहन सती ने ससाधर मुखर्जी से शादी की और उनके बेटे सोमू ने शोभना समर्थ की बेटी और नूतन की बहन तनूजा से। काजोल तनूजा की बेटी हैं और मोहनीश बहल नूतन का बेटा। यही नहीं, सती रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी की भी आंटी लगती थीं।

इसी रिश्ते की तारों को बारीकी से परखें तो काजोल देवगन अशोक कुमार-किशोर कुमार की पोती हुईं। मिस्टर इंडिया अनिल कपूर के पिता सुरेन्द्र कपूर गीता बाली के सेक्रेटरी थे। कई सुपरहिट फिल्मों के निर्माता-निर्देशक प्रकाश मेहरा और ‘रंग दे बसंती’ व ‘दिल्ली-6’ के हुनरमंद डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा का रिश्ता सगे-संबंधी का बेशक न सही, लेकिन दोनों फतेहपुरी, चांदनी चौक से हैं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सारा बॉलीवुड है आपस में रिश्तेदार !