DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में खेलने के लिए सरकारी अनुमति लेगा पीसीबी: बट

भारत में खेलने के लिए सरकारी अनुमति लेगा पीसीबी: बट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एजाज बट ने कहा है कि विश्व कप 2011 के मेजबानी अधिकार विवाद के अदालत से बाहर समाधान के तहत आईसीसी ने वादा किया है कि वह भारत में होने वाले मैचों के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों को वीजा सुनिश्चित कराएगा।

बट ने लाहौर में संवाददाताओं से कहा कि आईसीसी अध्यक्ष डेविड मोर्गन ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह बीसीसीआई से बात करेंगे, जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि भारत में होने वाले विश्व कप मैचों के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों को निश्चित संख्या में वीजा मिलें। पिछले साल मुंबई आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंध बहुत अच्छे नहीं हैं।

बट ने कहा कि हमें आश्वासन दिया गया है कि अगर हमारी टीम को भारत में खेलना पड़ता है तो निश्चित संख्या में हमारे लोगों को भारत जाने के लिए वीजा हासिल करने में दिक्कत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि जहां तक पाकिस्तानी टीम का सवाल है अगर उसे ग्रुप राउंड या नॉकआउट राउंड में भारत में खेलना पड़ा तो पाकिस्तानी बोर्ड विदेश मंत्रालय से स्वीकृति मांगेगा।

बट ने कहा कि मौजूदा रिश्तों को देखते हुए हम और आईसीसी हालातों से वाकिफ हैं और हम पहले से ही सरकार के संपर्क में हैं। अपनी टीम भारत भेजने के लिए हमें सरकारी से स्वीकृति लेनी होगी। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका मिलता है तो भी यही प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

किसी कारण से विश्व कप मैचों के लिए भारत नहीं जा पाने पर पाकिस्तान के विश्व कप के संभावित बहिष्कार को भी बट ने अधिक तूल नहीं दिया। उन्होंने कहा कि आईसीसी ने अब तक टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी नहीं किया है इसलिए पीसीबी को अब तक नहीं पता कि उसे भारत में कितने मैच खेलने हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत में खेलने के लिए सरकारी अनुमति लेगा पीसीबी: बट