DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माइकल जैक्सन की मौत थी हत्या : कोरोनर

माइकल जैक्सन की मौत थी हत्या : कोरोनर

माइकल जैक्सन के निधन के दो महीने से अधिक समय के बाद लास एंजिलिस काउंटी के कोरोनर कार्यालय ने कहा है कि किंग आफ पॉप की मौत एक हत्या थी जिसमें कई दवाएं दी गईं।

कोरोनर कार्यालय की ओर से शुक्रवार दोपहर बाद जारी बयान में कहा गया, जैक्सन की मत्यु का प्राथमिक कारण प्रोपोफोल और लोराजेपाम को पाया गया। मिडाजोलेम, डायाजेपाम, लिडोकेन और एफीड्रिन की अन्य दवाओं के रूप में पहचान की गयी है।

कोरोनर कार्यालय ने कहा है कि जैक्सन की मत्य प्रोपोफोल के अत्यधिक जहरीलेपन के कारण हुई। बेंजोडायाजेपिन भी मौत की परिस्थितियों के लिए जिम्मेदार थी।

बहरहाल, कोरोनर कार्यालय ने टाक्सिकोलाजी की संपूर्ण रिपोर्ट सहित अंतिम रिपोर्ट जारी नहीं की है। कहा गया है कि लास एंजिलिस पुलिस विभाग और लास एंजिलिस काउंटी जिला अटार्नी के अनुरोध पर रिपोर्ट जारी करने पर रोक जारी रहेगी।

बयान में कहा गया है कि इस अनुरोध के मुताबिक कोरोनर कार्यालय पूरी हो चुकी अपनी जांच पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा।

जैक्सन के निजी चिकित्सक ने रिपोर्ट का संक्षिप्त हिस्सा जारी करने के लिए कोरोनर कार्यालय की आलोचना की है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें कुछ नया नहीं है और सब पुलिस का किया धरा खेल है। बहरहाल जैक्सन के परिवार ने लास एंजिलिस काउंटी कोरोनर कार्यालय के प्रयासों की सराहना की है।

परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया है, जैक्सन परिवार कोरोनर, लास एंजिलिस पुलिस विभाग और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों की कार्रवाई की तारीफ करता है और उसे विश्वास है कि उन्हें न्याय मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माइकल जैक्सन की मौत थी हत्या : कोरोनर