DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसएनएल के सारे एक्सचेंज होंगे, कम्प्यूटराइज्ड

बीएसएनएल की ओर से अब जनपद के सारे एक्सचेंजों को कम्प्यूटराइज्ड कराया जा रहा है जिसमें शिकायत कम्प्यूटर पर दर्ज हो सकेगी। अब तक गाजियाबाद में टेलीफोन या इंटरनेट की शिकायत के लिए उपभोक्ताओं को शिकायत रजिस्टर पर दर्ज कराने होते थे। इसका नतीजा होता था कि कर्मचारी जनबुझकर ब्राडबैंड या लैंडलाइन ठीक नहीं कराते थे।

इसके कारण उपभोक्ताओं की संख्या लगातार घटती जा रही थी। नए जीएम ए.के.श्रीवास्तव ने बताया कि छोटे जिलों में भी टेलीफोन की कंप्लेन कम्प्यूटर के माध्यम से होती है, लेकिन गाजियाबाद में अब तक यह सुविधा नहीं है। इसके कारण कर्मचारी लापरवाही बरतते हैं। उल्लेखनीय है कि गाजियाबाद में लैंडलाइन के उपभोक्ताओं की संख्या लगभग एक लाख है जबकि ब्राडबैंड के ग्राहक 14 हजार है।

श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद के सारे एक्सचेंजों को शिकायत दर्ज करने के लिए कम्प्यूटराइज्ड कराया जा रहा है। लैंडलाइन की शिकायत 198 पर दर्ज होगी, जबकि ब्राडबैंड की शिकायत के लिए 1500 नंबर डालना होगा। दोनों नंबर टॉल फ्री हैं। उन्होंने कहा कि एक बार शिकायत कम्प्यूटर पर दर्ज होने के बाद वे स्वयं उसका मानीटर कर सकेंगे। अगर पाया जता है कि शिकायत 24 घंटे के अंदर अटेंड नहीं की गई तो संबंधित कर्मचारी और अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगले माह से जनपद में यह सुविधा शुरू की जा रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएसएनएल के सारे एक्सचेंज होंगे, कम्प्यूटराइज्ड