DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुशीला कॉलिज में तेल व गैस संरक्षण पखवाड़ा हुआ आयोजित

शुक्रवार को सुशीला इंटर कॉलिज में तेल एवं गैस संरक्षण पखवाड़ा आयोजित किया गया। पखवाड़े की गोल्डन जुबली के मौके पर इण्डेन गैस की विभिन्न एजेन्सियों से आए प्रतिनिधियों के माध्यम से बच्चों को गैस की बचत करने व उनसे होने वाली विभिन्न दुर्घटनाओं से बचाव के तरीके सिखाए गए। कार्यक्रम को रोचक व ज्ञानवर्धक बनाने के लिए कई मैजिक शो का आयोजन भी किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुकुंदलाल विद्यालय की प्रिंसिपल डा. तरुणा त्यागी ने छात्राओं को गैस के संरक्षण संबंधी कई उपाय बताए। इस अवसर पर गैस की बचत एवं रखरखाव संबंधी प्रश्नों की एक प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें स्कूल की तमाम छात्राओं ने गैस की कम खपत और उसके इस्तेमाल में सावधानी बरतने के कई नुस्खे बताए। गैस बचाव से जुड़ी हुई इस प्रतियोगिता में सबसे वाजिब जवाब देने वाली बारहवीं की छात्रा रेखा, पूजा, नेहा, खुशबू, रीना व राधा को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में स्कूल की प्रिंसिपल व वाइस प्रिंसिपल ने बहुमूल्य प्राकृतिक संसाधनों का बेहद सही तरीके से उपभोग करने व उनकी गुणवत्ता के बारे में कई टिप्स दिए। पखवाड़े में सरस्वती गैस की ओर से रमेश शर्मा, निम गैस से इरेश कुमार, रोहन गैस से सुनील, हिंडन गैस से सुधीर, इंजीनियर गैस से महावीर बंसल और प्रांकुर गैस के मुख्य अधिकारी अरुण कुमार ने हिस्सा लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुशीला कॉलिज में तेल व गैस संरक्षण पखवाड़ा हुआ आयोजित