DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाइन फ्लू का कहर जारी, 93 मरे

स्वाइन फ्लू का कहर जारी, 93 मरे

स्वाइन फ्लू से लोगों के मरने का सिलसिला जारी है। तीन साल के एक बच्चे समेत चार और लोगों के मरने से देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 93 हो गई। उधर, देशभर में स्वाइन फ्लू से 139 और लोगों के पीड़ित होने की पुष्टि हुई।

इस संक्रामक बीमारी से कर्नाटक में तीन लोगों की मौत हो गई। दो लोगों की मौत बेंगलूर में हुई जबकि एक की बीजापुर में हुई। एक अन्य व्यक्ति की महाराष्ट्र के नासिक में इस बीमारी से मौत हुई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बेंगलूर में बताया कि कर्नाटक में तीन साल के बच्चे गौडप्पा बिरादर की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। कर्नाटक में स्वाइन फ्लू से मरने वाला वह सबसे कम उम्र का बच्चा है।

स्वाइन फ्लू का लक्षण पाए जाने के बाद बीजापुर के एक निजी अस्पताल में गत 23 अगस्त को भर्ती कराए गए बिरादर की 26 अगस्त को मौत हुई थी लेकिन एच 1 एन 1 विषाणु से उसके संक्रमित होने की पुष्टि शुक्रवार को आई रिपोर्ट में हुई। बेंगलूर के एक निजी अस्पताल में दो महिलाओं सौभाग्य (48) और अजरा कौसर (35) की मौत हो गई। जहां सौभाग्य की गत 26 अगस्त को मौत हुई वहीं कौसर की शुक्रवार को मौत हुई।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि स्वाइन फ्लू से पीड़ित 39 वर्षीय एम शेख का पिछले दस दिनों से नवी मुंबई के एमजीएम अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्हें उसी इलाके में स्थित डी वाई पाटिल अस्पताल भेज दिया गया था। उनकी गुरुवार रात मौत हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वाइन फ्लू का कहर जारी, 93 मरे