DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका ने हासिल की विशाल बढ़त

श्रीलंका ने हासिल की विशाल बढ़त

कप्तान कुमार संगकारा के लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से श्रीलंका ने शुक्रवार को विशाल बढ़त की तरफ कदम बढ़ाते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच पर शिकंजा मजबूत कस दिया।

पहली पारी में 182 रन की बढ़त लेने वाले श्रीलंका ने तीसरे दिन भारी बारिश के कारण 12.4 ओवर पहले खेल रोक देने के समय तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 157 रन बनाए। पहली पारी में 50 रन बनाने वाले संगकारा ने दूसरी पारी में नाबाद 64 रन की प्रवाहमय पारी खेली और इस बीच पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के साथ 68 रन की अटूट साझेदारी की। जयवर्धने 23 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका चौथे दिन की शुरुआत 339 रन की बढ़त के साथ करेगा जबकि अब भी आठ विकेट उसके हाथ में है।

श्रीलंका ने गाले में खेला गया पहला टेस्ट मैच 202 रन से जीता था और 2-0 से क्लीन स्वीप करने पर वह आधिकारिक टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा। सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान और तरांगा परानविताना ने श्रीलंका को तेज शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। पहले टेस्ट के नायक दिलशान ने 33 रन बनाने के बाद जीतन पटेल की गेंद पर डीप में कैच थमाया। परानविताना चाय के विश्राम से एक ओवर पहले डेनियल विटोरी की गेंद पर विकेटकीपर ब्रैंडन मैक्कुलम को कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 34 रन बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका ने हासिल की विशाल बढ़त