DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिलावटी खाद्य पदार्थो के मिलने का सिलसिला जारी

मिलावटी खाद्य पदार्थो के मिलने का सिलसिला जारी है। गुरूवार को खाद्य पदार्थ के चार नमूने फेल पाए गए हैं। इसमें सरसों का तेल, वनस्पति, फूल फैट क्रीम और रिफाइंड ऑयल हैं। सीएमओ डा.ए.के.धवन ने बताया कि नमूने जून माह में लिए गए थे जो जांच में फेल पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। खाने के चीजों में प्रयोग होने वाला सरसों के तेल और रिफाइंड ऑयल के लगातार मिलावटी होने की शिकायत आ रही है। एक माह के दौरान एक दर्जन नमूने फेल पाए गए हैं। इसमें से आधे दर्जन मामले सरसों तेल और रिफाइंड के हैं। जनवरी माह से अब तक लगभग 250 ढ़ाई नमूने लिए गए हैं जिसमें 50 प्रतिशत नमूने तेल और रिफाइंड के हैं।

बाजार में विभिन्न ब्रांड के सरसों तेल बिक रहे हैं और रिफाइंड ऑयल के ब्रांड की संख्या भी बढ़ती ज रही है। सीएमओ डा.धवन ने बताया कि नकली तेल अच्छे ब्रांड के डिब्बे में बेचने की कोशिश की जाती है। शिकायतों और गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारा जाता है। ग्रामीण क्षेत्रों में मिलावट की शिकायत ज्यादा है। जून माह में लिए गए नमूने भी हापुड़ और सरायनगर अली के हैं। उन्होंने बताया कि संबंधित दुकानदारों के खिलाफ अदालत में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मिलावटी खाद्य पदार्थो के मिलने का सिलसिला जारी