DA Image
24 फरवरी, 2020|2:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीजेपी का पतन नही होगा : भागवत

बीजेपी का पतन नही होगा : भागवत

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी तय करने को लेकर आंतरिक कलह से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बारे में शुक्रवार को विश्वास व्यक्त किया कि पार्टी का पतन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी को अपने नेतृत्व की उम्र खुद तय करनी होगी।

भागवत ने नई दिल्ली में प्रेस कांफेंस में कहा कि भाजपा को लेकर संघ चिंतित नही है। उन्हे भरोसा है कि भाजपा में सब ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि संघ भाजपा को सलाह देता है और अगर वह आगे सलाह मांगेगा तो वह देगा। उन्होंने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से उन्होंने कहा है कि पार्टी मौजूदा परिस्थितियों पर विचार करे और वह एकमत होकर चले।

यह पूछे जाने पर कि अब भाजपा में अटल आडवाणी की भूमिका कौन निभाएगा और उसकी उम्र क्या होनी चाहिए उन्होंने कहा कि यह पार्टी तय करेगी और नेता की उम्र क्या होगी यह भी पार्टी को ही तय करना होगा। उन्होंने कहा कि जहां तक उम्र के बारे में उनकी राय का प्रश्न है तो वह पहले ही एक टीवी इंटरव्यू में अपनी राय व्यक्त कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि भागवत ने इंटरव्यू में कहा था कि आदर्श उम्र 55 से साठ साल के बीच हो सकती है। उन्होंने यह भी संकेत दिया था कि सत्तर की उम्र के बाद रिटायर हो जाना चाहिए।

यह पूछने पर कि भाजपा का अगला नेता कौन होगा और सुझाव मांगने पर कोई एक नाम क्या सुझाएंगे तो भागवत ने कहा कि किसे आगे लाना है यह तय करना पार्टी का काम है, संघ का नहीं। उन्होंने कहा कि अगर संघ से नेता का नाम सुझाने के लिए कहा गया तो वह पार्टी को पचास नाम बताएंगे लेकिन एक नाम उसे ही तय करना होगा। उन्होंने कहा कि संघ सलाह मात्र देता है और आगे क्या करना है और क्या नहीं, यह भाजपा तय करेगी।

लोकसभा चुनावों में भाजपा की हार की जिम्मेदारी तय करने को लेकर पार्टी में मचे घमासान और वरिष्ठ नेता अरुण शौरी द्वारा संघ को भाजपा की कमान अपने हाथ में लेने के लिए दी गई नसीहत के बारे में पूछे गए प्रश्न को भागवत ने यह कहकर टाल दिया कि शौरी बहुत आदरणीय और समझदार है। कंधार मामले को लेकर भाजपा में उठे विवादों के बारे में पूछे तमाम प्रश्नों को भागवत ने यह कहकर टाल दिया कि यह भाजपा का मुद्दा है और संघ का उससे कोई लेना देना नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बीजेपी का पतन नही होगा : भागवत