DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीटरसन को मिली आलटाइम ग्रेट टीम में जगह

पीटरसन को मिली आलटाइम ग्रेट टीम में जगह

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन मशहूर ‘क्रिकइंफो’ पत्रिका द्वारा चुनी गई इंग्लैंड की सर्वकालिक महान टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं।

‘क्रिकइंफो’ ने इंग्लैंड के क्रिकेट पंडितों और वहां की जनता की राय को ध्यान में रखकर इस टीम का चयन किया है। इस लिहाज से पीटरसन को इंग्लैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शुमार किया जा सकता है। इस टीम में (बल्लेबाजी क्रम के अनुसार) जैक हॉब्स, लेन हटन, वॉली हेमंड, केविन पीटरसन, केन बारिंग्टन, इयान बॉथम, एलन नॉट, डेरेक अंडरवुड, फ्रेड ट्रूमैन और सिडनी बार्नेस को जगह दी गई है। डेनिस क्रांप्टन को 12वां खिलाड़ी चुना गया है।

पीटरसन के बारे में लिखा गया है कि चुनिंदा खिलाड़ी ही अपनी पहली एशेज सीरीज में मैच जिताऊ पारियां खेल पाए हैं। उससे भी कम खिलाड़ी अपनी पहली एशेज सीरीज में वह ख्याति अजिर्त कर पाए हैं, जो पीटरसन ने की है। एशेज के दौरान पीटरसन जैसी करिश्माई पारियों को देखने के लिए लोगों को 20 साल पहले के इयान बॉथम के दौर में जाना होगा।

घुटने में चोट के कारण पीटरसन 2009 एशेज सीरीज में भले ही अपनी छाप नहीं छोड़ पाए लेकिन 2005 की सफलता ने उन्हें इंग्लैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की सूची में खड़ा कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीटरसन को मिली आलटाइम ग्रेट टीम में जगह