DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थाने में हुई हत्या के मामले में चार निलंबित

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने नैनीताल जिले के कालाढूंगी थाना परिसर में कथित तौर पर हुई हत्या के मामले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का निर्देश जारी किया है ।

आधिकारिक सूत्रों ने  बताया कि निशंक ने कल रात राज्य में कानून व्यवस्था की समीक्षा करने और इस सिलसिले में पुलिस महानिदेशक सुभाष जोशी की रिपोर्ट पर विचार करने के बाद पुलिस उपाधीक्षक हरीशचंद्र सती  थानाध्यक्ष रामकिशोर सकलानी तथा दो सिपाहियों को निलंबित करने का निर्देश दिया ।

सूत्रों के अनुसार, इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार तथा अभिसूचना विभाग के निरीक्षक टी डी जोशी का नैनीताल से तबादला कर दिया गया है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषी चाहे कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जायेगा और पुलिस पर हमला करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी ।

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के कालाढूंगी मे गत शनिवार को भाजपा नेता और ब्लाक प्रमुख बलवंत सिंह कान्याल की कथित तौर पर थाना परिसर में हुई जन्य हत्या के अगले दिन लोगों ने थाने को कब्जे में ले कर वहां लूटपाट की और फिर थाने में आग लगा दी थी ।

उत्तेजित भीड़ ने पुलिसकर्मियों की पिटाई भी की थी जिससे एक हवलदार पूरन लाल की मौत हो गयी थी और आधा दजर्न पुलिसकर्मी सहित आठ व्यक्ति घायल हो गये थे ।

कुमायूं प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि पूरे इलाके मे स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और शांति भंग करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है ।

नये थाना प्रभारी आर एस मेहता ने बताया कि आगजनी और लूट के मामले मे अभी तक चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है । करीब एक दजर्न लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा चुकी है और कुछ लोगों से अभी भी पूछताछ की जा रही है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थाने में हुई हत्या के मामले में चार निलंबित