class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई हमलों का एक मुख्य गवाह लापता

मुंबई हमलों का एक मुख्य गवाह लापता

मुंबई पर पिछले साल हुए आतंकवादी हमले के अभियुक्त फाहिम अंसारी तथा सबाउद्दीन अहमद के खिलाफ गवाही देने वाला एक प्रमुख गवाह शुक्रवार को अदालत में पेश नहीं हुआ। अभियोजन पक्ष का कहना है कि वह लापता है।

गवाह नुरूददीन शेख ने गुरुवार को अदालत को बताया था कि फाहिम और सबाउद्दीन उससे नेपाल में मिले थे और उसकी मौजूदगी में उन्होंने मुंबई की कुछ जगहों के नक्शे पर चर्चा की जिन्हें बाद में 26 नवम्बर को निशाना बनाया गया।

विशेष सरकारी वकील उज्जवल निकम ने अदालत को बताया कि अपराध शाखा के अधिकारी गवाह को लाने गोरेगांव में उसके आवास पर गये थे और उसकी पत्नी ने बताया कि वह तड़के घ्‍ार से यह कहकर निकल गया कि वह अदालत जा रहा है।

अदालत ने उसे शुक्रवार को जिरह के लिये सुबह 11 बजे बुलाया था लेकिन वह नहीं पहुंचा। न्यायाधीश एमएल टाहिलयानी ने कहा कि यह गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि वह बाद में तय करेंगे कि मामले में अदालत को क्या कदम उठाने चाहिये।

निकम ने यह भी कहा कि इससे पहले गवाह की पहचान गुप्त रखी गयी थी और गुरुवार को ही जिरह के लिये बचाव पक्ष के वकील को उसकी पहचान कराई गई।

अपराध शाखा के अनुसार गवाह फाहिम के बचपन का दोस्त है और शहर में उसी जगह रहता है जहां फाहिम रहता था। फाहिम एवं सबाउद्दीन दोनों भारतीय नागरिक हैं। उनके खिलाफ मुंबई हमले के अभियुक्त पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद अजमल आमिर कसाब के साथ सुनवाई चल रही है।

शेख ने गुरुवार को अदालत को बताया था कि वांछित अभियुक्त पाकिस्तान स्थित जकी़उर रहमान लखवी के कहने पर दोनों अभियुक्तों ने मुंबई की कुछ जगहों के नक्शे बनाये।

उसने अदालत को बताया कि शेख फरवरी 2008 में नेपाल गया था जहां उसे एक बाजार में उसके बचपन का दोस्त फाहिम मिला। फाहिम उसे बातचीत करने अपने गेस्ट हाउस ले गया। फाहिम ने हालांकि गवाह की बात से इंकार किया कि वह उसका बचपन का दोस्त है। उसने कहा कि वह पहले उससे कभी नहीं मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई हमलों का एक मुख्य गवाह लापता