DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में हत्या के मामले में ग्यारह को उम्रकैद

बिहार में हत्या के मामले में ग्यारह को उम्रकैद

बिहार में समस्तीपुर जिले की एक त्वरित अदालत ने हत्या के 28 वर्ष पुराने मामले में ग्यारह अभियुक्तों को सश्रमआजीवन कारावास के साथ पांच-पांच हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

त्वरित अदालत संख्या तीन के न्यायाधीश रमेश कुमार सिंह ने मामले में दोनों पक्षों की दलीले सुनने के बाद जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के खजूरी गांव निवासी सलाउद्दीन खां, जल्लालुद्दीन खां, निजामुद्दीन खां, एनुल खां, मोहम्मद अमानत खां, परवेज आलम खां, असगर खां, अफीज खां, नूरो खां, लाल बाबू मिंया और अजीब्बुल रहमान को उस्मान खां की हत्या के आरोप में भारतीय दंड विधान (आईपीसी) की धारा 302 के तहत दोषी करार देते हुए गुरुवार को यह सजा सुनाई।


इसके अलावा अदालत ने दो अन्य लोगों उचित यादव और कुसो यादव पर जानलेवा हमला करने के मामले में सभी अभियुक्तों को आईपीसी की धारा 307 के तहत दोषी पाते हुए सात-सात वर्ष के कारावास के साथ तीन-तीन हजार रुपए का जुर्माना भी किया है। दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगी।

अपर लोक अभियोजक हेमेन्द्र प्रसाद यादव ने समस्तीपुर में बताया कि 20 नवम्बर 1981 को जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के खजूरी बुढिया चौर के समीप अभियुक्तों ने तेज धारदार हथियारों से हमला कर उस्मान खान की हत्या कर दी थी जबकि उचित यादव और कुसो यादव को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। घटना का कारण आपसी रंजिश बताया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में हत्या के मामले में ग्यारह को उम्रकैद