DA Image
22 जनवरी, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीरिया ने रखा नेहरू कप के फाइनल में कदम

सीरिया ने रखा नेहरू कप के फाइनल में कदम

प्रबल दावेदार सीरिया ने गुरुवार को अम्बेडकर स्टेडियम की दूधिया रोशनी में लेबनान को एकमात्र गोल से शिकस्त देकर नेहरू कप अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई और साथ ही मेजबान भारत के भी एक तरह से फाइनल में पंहुचने का रास्ता साफ हो गया।

स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद अल जेनो ने 23वें मिनट में सीरिया के लिए महत्वपूर्ण गोल दागा। उन्होंने रक्षात्मक खामियों का पूरा फायदाउठाते हुए नीचे शॉट से गोल कर अपनी टीम का पांच देशों के टूर्नामेंट में फाइनल में पहुंचना सुनिश्चित किया। तीन मैचों में जीत से सीरियाई टीम फाइनल में पहुंच गई जबकि लेबनान की टीम चार मैचों में एक जीत और एक ड्रा से केवल चार अंक ही अर्जित कर सकी। पिछले सत्र में सीरियाई टीम उप विजेता रही थी।

इस परिणाम ने एक तरह से भारत को फाइनल में पहुंचा दिया है क्योंकि उन्होंने तीन मैचों में दो जीत से छह अंक हासिल किए हैं। श्रीलंका के तीन अंक हैं, जबकि उनका एक मैच बचा है। लेकिन वे अंकों के हिसाब से भले ही फाइनल की दौड़ में शामिल हों, लेकिन गोल अंतर के हिसाब से उसका ऐसा करना नामुमकिन है क्योंकि उसका गोल अंतर नेगेटिव पांच जबकि भारत का गोल अंत प्लस दो है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सीरिया ने रखा नेहरू कप के फाइनल में कदम