DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

26/11 हमले पर पाक को पर्याप्त सबूत दिएः भारत

26/11 हमले पर पाक को पर्याप्त सबूत दिएः भारत

मुम्बई पर आतंकी हमले के साक्ष्य के छह डोजियर सौंपने के बाद भारत ने गुरुवार को कहा कि इस मामले में अब गेंद पाकिस्तान के पाले में है और उसे हमले के दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करने के लिए अर्थपूर्ण कार्रवाई करनी चाहिए।

26/11 हमले के संबंध में जब भी और जहां भी साक्ष्य प्राप्त होगा भारत उसे पाकिस्तान को उपलब्ध कराने को इच्छुक है। सूत्रो ने बताया कि भारत ने पहले ही पाकिस्तान को छह डोजियर उपलब्ध करा दिया है जिसमें पिछले वर्ष 26 नवंबर के हमले में शामिल पाकिस्तान के नागरिकों के बारे में ठोस जानकारी और उनके शामिल होने के बारे में साक्ष्य उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि गेंद अब पाकिस्तान के पाले में है। अब पाकिस्तान पर निर्भर करता है कि वह हमले के दोषियों को न्याय के कटारे में खड़ा करने के लिए अर्थपूर्ण कार्रवाई करे।

भारत कहता रहा है कि उसने पाकिस्तान को मुम्बई पर आतंकी हमले के मुख्य षड्यंत्रकारी जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद समेत अन्य के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त सबूत उपलब्ध करा दिया है। भारत का मानना है कि इंटरपोल का रेड कार्नर नोटिस जारी करना उसके रुख की पुष्टि है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के भारतीय विदेश सचिव निरूपमा राव को पाक आने का न्यौता दिए जाने के बयान पर सूत्रों ने कहा कि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26/11 हमले पर पाक को पर्याप्त सबूत दिएः भारत