DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्याना के गांव वैराफिरोजपुर में धंसी जमीन, टय़ूबवेल समाया

गांव वैराफिरोजपुर में बुधवार की सुबह एक किसान का चलता हुआ ट्यूबवेल तेज आवाज के साथ जमीन में समा गया। देखते ही देखते खेत पर गहरा गड्ढा बन गया और ट्यूबवेल व कमरा उसमें समा गए। किसान को लाखों का नुकसान हुआ सो अलग, किसान का कारिंदा गश खाकर गिर पड़ा। क्षेत्र में यह पहली ऐसी घटना होने से लोगों के लिए यह भय और कौतूहल दोनों का विषय बन गया। खबर फैलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर जुटने लगे। यह मंजर देखने के बाद किसानों ने अपने टय़ूबवेल चलाने से तौबा कर ली है।

बारिश न होने से भूजल का जबरदस्त दोहन पूरे जिले में हो रहा है। भूजल रीचार्ज न होने से नीचे की जमीन लगातार खोखली होती जा रही है, जिसका असर बुधवार को देखने में आया। सुबह गांव वैराफिरोजपुर के हरिओम त्यागी का मजदूर राजेन्द्र स्याना रोड स्थित खेत में बने ट्यूबवेल पर गया हुआ था। ट्यूबवेल चलाकर राजेन्द्र जैसे ही कमरे से बाहर निकला, तेज धमाके के साथ यह जमीन धंस गई।

गनीमत रही कि राजेंद्र कमरे से बाहर निकल आया था अन्यथा जान और माल दोनों का नुकसान हो सकता था। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे खेत मालिक हरिओम त्यागी मंजर देख सिर पकड़ कर बैठ गए। हरिओम ने बताया कि तीन वर्ष पहले उसने खेत में बोरिंग कराकर नलकूप व कमरे का निर्माण कराया था। हरिओम ने बताया कि मोटर, पंखा, स्टार्टर, मोबाइल, बोरिंग व कमरे के जमीन में समा जाने से लगभग दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। हरिओम ने डीएम को पत्र भेजकर मुआवजे की मांग की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्याना में जमीन धंसी, हड़कंप