DA Image
22 जनवरी, 2020|10:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओखला उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल

द्वारका विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। नामांकन वापसी के आखिरी दिन गुरुवार को एक स्वतंत्र उम्मीदवार ने अपना नाम वापस लिया। उधर, ओखला विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए गुरुवार को 6 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। इस विधानसभा के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है।

गौरतलब है कि महाबल मिश्रा के सांसद बन जाने के बाद द्वारका विधानसभा सीट और परवेज हाशमी के राज्यसभा में चले जाने की वजह से ओखला सीट खाली थी। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के लिए पिछले दिनों अधिसूचना जारी की गई थी। द्वारका के लिए 10 सितंबर को मतदान है, जबकि ओखला के लिए 15 सितंबर को मतदान तय किया गया है। दोनों सीटों के मतों की गिनती 17 सिंतबर को होगी।

द्वारका विधानसभ सीट के लिए गुरुवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था। दिल्ली चुनाव कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 14 उम्मीदवारों में से एक उम्मीदवार ने अपना नाम वापस लिया। अब इस सीट पर कांग्रेस की तिलोत्मा चौधरी और भाजपा के प्रद्युम्न राजपूत समेत कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

ओखला सीट के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। गुरूवार को भाजपा के मो. इरफान अहमद समेत 6 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस व अन्य पार्टियों के उम्मीदवार व कुछ स्वतंत्र उम्मीदवारों द्वारा आखिरी दिन नामांकन दाखिल किया जाएगा।

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ओखला उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल