DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाइन फ्लू की जांच करवाने वाले घटे

खुद में स्वाइन फ्लू होने की आशंका को लेकर अब सामान्य अस्पताल में पहुंचने वाले लोगों की संख्या कम होने लगी है। गत दो दिनों से अस्पताल में स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों का कोई सैंपल भी नहीं लिया गया है।

उधर, एच1 एन1 वायरस के करीबन 80 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आनी अभी भी बाकी है। जबकि साइबर सिटी में स्वाइन फ्लू के 49 मामले प्रकाश में आ चुके हैं। इनमें से एक युवक सम्राट पांड्या की मौत भी हो चुकी है।

धीरे-धीरे साइबर सिटी के सामान्य अस्पताल में स्वाइन फ्लू की जांच के लिए आने वाले संदिग्ध मरीजों की संख्या काफी कम हो गई है। इसकी एक वजह सैंपल की रिपोर्ट आने में हो रही देरी है। तो जानकारों के अनुसार दूसरा कारण शहरवासियों में इसका भय कम होना बताया जा रहा है। बुधवार की तरह गुरुवार को भी अस्पताल में कोई सैंपल नहीं लिया गया। जबकि एनआईसीडी लैब से संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट भी नहीं आई।

नतीजतन शहर में स्वाइन फ्लू का कोई नया मामला प्रकाश में नहीं आ सका। स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए गठित रेपिड एक्शन टीम की डॉ.नीलम थापर के अनुसार स्वाइन फ्लू का सैंपल करवाने के लिए अब गिने-चुने लोग ही आ रहे हैं। पिछले दो दिनों से एक भी सैंपल इकट्ठा नहीं किया गया है। उनके अनुसार अभी भी अस्पताल से भेजे गए स्वाइन फ्लू के 80 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वाइन फ्लू की जांच करवाने वाले घटे