DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट पर कसा शिकंजा

श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट पर कसा शिकंजा

तिलन समरवीरा के शानदार शतक (143 रन) की बदौलत श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एवं अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली।

श्रीलंका के पहली पारी में 416 रनों के जवाब में मेहमान टीम दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 149 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी। रोस टेलर 70 रन और ब्रैंडन मैक्कुलम पांच रन बनाकर क्रीज पर हैं। जबर्दस्त फार्म में चल रहे श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज तिलन तुषारा ने 37 रन पर दो विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड को घुटनों के बल ला दिया। न्यूजीलैंड पहली पारी में अब भी 257 रन पीछे है और उसके पांच बल्लेबाज की शेष हैं। श्रीलंका सीरीज में 1-0 से आगे है।

इससे पहले समरवीरा के 143 रनों की बदौलत श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए। श्रीलंका का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 367 रन था, लेकिन अंतिम पांच बल्लेबाज महज 27 रन ही जुटा सके। समरवीरा और पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने (92) ने चौथे विकेट के लिए 180 रन जोड़े। समरवीरा ने छह घंटे से भी अधिक समय तक क्रीज पर रहकर 240 गेंदों का सामना किया और 17 चौके तथा एक छक्का लगाया। इस सीरीज में यह उनका दूसरा शतक है।

मेजबान टीम ने बुधवार के स्कोर तीन विकेट पर 262 रन से आगे खेलना शुरू किया। जयवर्धने 234 गेंदों पर 92 रन बनाने के बाद इयान ओ ब्रायन की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। चोटिल आलराउंडर एंजेला मैथ्यूज की जगह टीम में शामिल चामरा कपूगेदेरा ने 35 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से पटेल ने चार, विटोरी ने तीन तथा ओ ब्रायन ने दो विकेट लिए।

श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा ने एक नया प्रयोग करते हुए तिलकरत्ने दिलशान से गेंदबाजी की शुरुआत कराई। धमिका प्रसाद नेकिवी ओपनर टिम मैकिंटोश (5) को सस्ते में निपटाते हुए मेहमान टीम को पहला झटका दिया। मार्टिन गुप्तिल (35) गेंद को पुल करने के चक्कर में बैकवर्ड स्क्वायर पर लपके गए। डेनियल फ्लिन भी 13 रन बनाकर चलते बने। जेसी राइडर (23) ने रोस टेलर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 85 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन राइडर स्पिनर रंगना हेरात की गेंद पर तरंग परनविताना के हाथों लपके गए जबकि मुथैया मुरलीधरन ने नाइटवाचमैन जीतन पटेल (1) को पवेलियन की राह दिखाते हुए न्यूजीलैंड को गहरे संकट में डाल दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट पर कसा शिकंजा