फोटो गैलरी

Hindi Newsस्टेशनों की सुरक्षा के लिए आए 35 होमगार्ड

स्टेशनों की सुरक्षा के लिए आए 35 होमगार्ड

लुधियाना और दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर आतंकी गतिविधियों के उजागर होने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने स्टेशन की सुरक्षा के लिए होमगार्ड की मदद ली है। फरीदाबाद और पलवल के रेलवे स्टेशनों की...

स्टेशनों की सुरक्षा के लिए आए 35 होमगार्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Aug 2009 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

लुधियाना और दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर आतंकी गतिविधियों के उजागर होने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने स्टेशन की सुरक्षा के लिए होमगार्ड की मदद ली है। फरीदाबाद और पलवल के रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा के लिए 35 होमगार्ड बुलाए गए हैं। विधानसभा चुनावों की सुगबुगाहट भी इसकी एक वजह बताई जा रही है।

जीआरपी ने पलवल से 35 होमागार्डों को बुलाया है। इसमें से 15 होमागार्ड पलवल रेलवे स्टेशन की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। जबकि 20 होमागार्डो को ओल्ड फरीदाबाद, न्यू टाउन और बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर लगाया जाएगा। ये जीआरपी के जवानों के साथ मिलकर सभी स्टेशनों के चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे। जीआरपी एसएचओ रणधीर सिंह ने बताया कि एसएसपी जीआरपी के आदेश पर होमगार्डो को लगाया गया है। फरीदाबाद के स्टेशन 145 संवेदनशील स्टेशनों में शामिल है।

कुछ दिन पहले लुधियाना में एक आतंकी पकड़ा गया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास भी लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी पकड़ा गया। इसी के मद्देनजर स्टेशनों की सुरक्षा के लिए होमागार्डों को लगाया गया है। विधान सभा चुनाव भी आने वाले हैं। इसके लिए भी इनकी नियुक्ति की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें