DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घंटियां व छत्तर चुराने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्त में

क्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक मंदिरों से करीब सात लाख से अधिक के छत्तर व घंटिया चुराने वाले गिरोह का एक सदस्य ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। इसका एक साथी फरार है। पकड़े गए युवक ने निकटवर्ती विकास खंडों के कई प्रसिद्ध मंदिरों से चोरी की बात स्वीकारी है। बुधवार को भी इसने अपने एक साथी के साथ मिलकर खालागांव स्थित महाकालिका मंदिर से छत्तर व घंटिया चुराई थीं।

बुधवार देर रात खालगांव स्थित महाकालिंका मंदिर से छत्तर व घंटियां चुरा कर आज चोर अपने साथी के साथ तड़के टैक्सी से कोटद्वार की तरफ जा रहा था। मंदिर में हुई चोरी की घटना के बाद ग्रामीण चोर की खोजबीन कर ही रहे थे, कि उन्हें मालूम हुआ कि एक संदिग्ध व्यक्ति टैक्सी से कोटद्वार की तरफ जा रहा था, जिस पर ग्रामीणों ने सिद्धखाल में टैक्सी रोक दी।

ग्रामीणों को देख वह भागने लगा, लेकिन काफी संख्या में एकत्र हुए ग्रामीणों ने उसे धर दबोचा। इसी बीच उसका एक साथी वहां से भाग निकलने में कामयाब रहा। पूछताछ करने पर पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम दिगंबर सिंह पुत्र छवाण सिंह निवासी बीरोंखाल बताया। ग्रामीण दिगंबर सिंह को पकड़ कर बीरोंखाल ले आए और इसकी सूचना धूमाकोट थाने को दी।

सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष धूमाकोट एसएस भंडारी पुलिस बल के साथ बीरोंखाल पहुंचे। पकड़े गए युवक ने क्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक मंदिरों में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए बताया कि बीरोंखाल, रिखणीखाल, धूमाकोट व थलीसैंण आदि क्षेत्र उनके निशाने पर थे और वहां के तीन दर्जन से अधिक मंदिरों से उन्होंने छत्तर, घंटिया आदि चुरायी।  जिसमें तिमलीखाल, रिखाड़, डुमैलामल्ला, काठा महादेव, रसिया महादेव के क्षेत्र प्रसिद्ध मंदिर शामिल थे।

उसने बताया कि वह चोरी किए माल को कोटद्वार, दिल्ली आदि शहरों में बेचा करता था। अभी तक विभिन्न मंदिरों से करीब सात लाख से अधिक का माल उन्होंने चोरी किया। उसका पाडंव नगर निवासी साथी राजू श्रीनगर में दिखावे के तौर पर कबाड़ी का काम करता है। धूमाकोट के थानाध्यक्ष के अनुसार इस युवक से पूछताछ कर बाकी जानकारी हासिल की जाएगी। इस शातिर चोर के पकड़े जाने पर क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घंटियां व छत्तर चुराने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्त में