DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र में टैंकर ने दो बाइक सवारों को रौंदा

विण्ढमगंज थाना क्षेत्र के फुलवार गांव में गुरुवार को रीवां-रांची राजमार्ग पर एक टैंकर की चपेट में आने से दो मोटर साइकिल सवारों की दर्दनाक मौत हो गयी। घटना से गुस्साये लोगों ने सड़क जाम कर दी तथा डी.एम., एस.पी. को घटनास्थल पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। ग्रामीणों ने पुलिस को शव उठाने से रोक दिया। बाद में एसडीएम के आश्वासन के पश्चात जाम समाप्त हुआ और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि, चन्द्रमणि यादव पुत्र अजरुन राम (53 वर्ष) निवासी घिवही एवं रघुनाथ यादव पुत्र परमेश्वर (54 वर्ष) निवासी कोलिनडूबा (विण्ढमगंज) करीब 10.30 बजे सुजुकी मोटर साइकिल (यूपी 64 सी 5412) से अपने कार्यालय दुद्धी आ रहे थे। तभी पीछे की ओर से तेज रफ्तार से जा रहा टैंकर (नं. डब्लू बी 29-7828) मोटर साइकिल सवारों को रौंदते हुए कुछ दूर पर जाकर रुका। गाड़ियों की तेज टक्कर की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा कि, मोटर साइकिल टैंकर में फंसकर लगभग 50 गज घिसटती चली गयी थी और दोनों सवारों को कुचलकर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो चुकी थी।

शरीर के चिथड़े उड़े देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गये। बताया जाता है कि, घटना के समय उक्त टैंकर में विण्ढमगंज थाने का एक कांस्टेबल भी बैठा था, जिसने तत्परता दिखाते हुए टैंकर ड्राइवर को तत्काल हिरासत में लिया और थाने वापस लौट गया। भीड़ इकट्ठी होने से पूर्व ड्राइवर को हटा लिया गया, वरना कोई अप्रिय घटना घट सकती थी। गुस्साई भीड़ में से कुछ लोगों ने टैंकर को आग के हवाले करने की भी बात की, लेकिन कुछ समझदार लोगों ने इसका विरोध किया और कहा कि, आग से टैंकर में विस्फोट होगा, जिससे आस-पास काफी जान-माल की क्षति हो सकती है।

तब तक पुलिस फोर्स और पीएसी के जवान भी मौके पर पहुंच गये और दुर्घटना ग्रस्त टैंकर को कब्जे में ले लिया। दुर्घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। गुस्साई भीड़ ने मुख्य मार्ग जाम कर दिया और डीएम, एसपी को बुलाने की मांग पर अड़ गये। लगभग तीन घंटे जाम के पश्चात घटनास्थल पर पहुंचे एसडीएम दुद्धी घनश्याम ने भीड़ को समझया तथा मांग के अनुरूप दोनों मृतकों के परिजनों को नौकरी तथा किसान बीमा योजना के अन्तर्गत एक-एक लाख मुआवजा देने की घोषणा की तथा अन्य सहयोग का भी आश्वासन दिय।

दोनों मृतक दुद्धी सहकारी समिति (लैम्पस) व क्रय-विक्रय समिति के कर्मचारी थे। इस दरम्यान सीओ दुद्धी एच.एन.शर्मा, कोतवाल दुद्धी मदन प्रसाद, इंस्पेक्टर पीएसी, थानाध्यक्ष विण्ढमगंज नरेन्द्र कुमार, जुबेर आलम, जितेन्द्र श्रीवास्तव, जगदीश यादव, विमलेश कुमार सिंह, अंजनी जायसवाल समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनभद्र में टैंकर ने दो बाइक सवारों को रौंदा