DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीसीबी व आईसीसी ने की सुलह

पीसीबी व आईसीसी ने की सुलह

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2011 में होने वाले विश्व कप मैचों की मेजबानी को लेकर चल रहे विवाद को आपसी सहमति से सुलझा लिया जिससे इस क्रिकेट महाकुंभ के भारतीय उप महाद्वीप में आयोजन का रास्ता भी साफ हो गया।

समझोते पर जल्द ही हस्ताक्षर होंगे और इसके अनुसार पीसीबी को मेजबानी शुल्क मिलेगा। इसके साथ ही उसे मेजबानी अधिकार गंवाने के लिए मुआवजे के तौर पर अतिरिक्त भुगतान भी मिलेगा। पीसीबी इस समझोते के बाद आईसीसी के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया समाप्त करने पर सहमत हो गया है।

आईसीसी अध्यक्ष डेविड मोर्गन और पीसीबी अध्यक्ष एजाज बट के बीच बैठक के दौरान यह समझोता हुआ। यह समझोता आईसीसी के व्यावसायिक विभाग और पीसीबी के बीच हुआ है। मोर्गन ने बयान में कहा कि यह समझोता क्रिकेट के लिए अच्छा है और इससे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 के लिए अच्छा मंच तैयार करेगा। मुझे खुशी है कि हम आपसी सहमति से समझोते पर पहुंचे हैं और मेरा मानना है कि यह पीसीबी और आईसीसी दोनों के लिहाज से सही समझोता है।

आईसीसी बोर्ड ने सुरक्षा कारणों से अप्रैल में पाकिस्तान से मेजबानी छीन ली थी। उसके हिस्से के 14 मैच अब अन्य मेजबान देशों में होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीसीबी व आईसीसी ने की सुलह