DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली जल बोर्ड के दो सौ कर्मचारी सतर्कता दायरे में

दिल्ली जल बोर्ड के 30 वरिष्ठ अधिकारियों सहित दो सौ से अधिक कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर विभागीय कार्रवाई की तलवार लटक रही है। दिल्ली जल बोर्ड ने आरटीआई के जवाब में कहा कि सेवारत और अवकाश प्राप्त कुल 214 कर्मचारियों को शामिल करते हुए 137 मामले वर्ष 2002 से लंबित हैं। दिल्ली जल बोर्ड में कर्मचारियों की संख्या करीब 80 हजार है।  विभाग ने यह भी कहा कि सीबीआई और दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा द्वारा दर्ज 317 अन्य मामले प्रगति पर हैं।
     
सामाजिक कार्यकर्ता विवेक गर्ग ने सूचना के अधिकार के तहत एक आवेदन दाखिल कर डीजेबी से उसके सेवारत और अवकाशप्राप्त कर्मचारियों के खिलाफ लंबित भ्रष्टाचार के मामलों की सूचना मांगी थी। गर्ग ने कहा, जिन 30 वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले लंबित हैं उनमें 11 जूनियर अभियंता, नौ सहायक अभियंता , चार कार्यकारी अभियंता और अधीक्षण अभियंता तथा अवकाश ग्रहण कर चुके दो मुख्य अभियंता शामिल हैं।
      
उन्होंने कहा, डीजेबी के ज्यादातर दागी कर्मचारी अब भी जोनल प्रभारी, सुपरिटेंडेंट और कार्यकारी अभियंता जैसे महत्वपूर्ण पदों पर तीन साल से ज्यादा समय से बने हुए हैं। वे पैसा बना रहे हैं और पूरे विभाग को भ्रष्ट बना रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली जल बोर्ड के दो सौ कर्मचारी सतर्कता दायरे में