DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड कप तक टॉप पर होगा भारत: संदीप

वर्ल्ड कप तक टॉप पर होगा भारत: संदीप

चार देशों के यूरोप दौरे के बाद आत्मविश्वास से ओत-प्रोत भारतीय हाकी टीम के कप्तान संदीप सिंह ने कहा कि अगले साल होने वाले विश्व कप तक भारत शीर्ष टीमों में शुमार होगा।

भारतीय हाकी टीम पिछले साल बीजिंग ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। इसके बाद स्पेन के जोसब्रासा को राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया गया। संदीप ने कहा कि टीम विश्व कप के लिए तैयार हो रही है। हम विश्व कप में शीर्ष देशों को अच्छी टक्कर दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्य कोच ब्रासा और कोच हरेंद्र सिंह विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। लड़के भी काफी तेजी से सीख रहे हैं।

यूरोप में चार टेस्ट की सीरीजों में से तीन गंवाने वाली भारतीय टीम का दौरा उतना कामयाब नहीं रहा। संदीप ने कहा कि बेहतर खेलने के बावजूद उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि यदि मैचों को देखा जाए तो पता चलेगा कि हमने चारों सीरीजों में अपने विरोधियों से बेहतर खेला।

संदीप ने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य अभ्यास करना था। हम हर मैच जीतने के इरादे से नहीं गए थे। मैच के दिन भीहमने सुबह अभ्यास किया और शाम को खेला। उन्होंने कहा कि कोच सर ब्रासा ने हमसे पहले ही कहा था कि इस दौरे पर सीखना है और हमने बहुत कुछ सीखा। हमने मैन टू मैन मार्किंग और यूरोपीय शैली पर मेहनत की।

दुनिया की 12वें नंबर की टीम ने यूरोपीय दौरे की शुरुआत इंग्लैंड के हाथों 1-2 से पराजय के साथ की लेकिन तीन मैचों की सीरीज में बेल्जियम को 2-1 से हराया। संदीप ने स्वाइन फ्लू के कारण पुणे में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप स्थगित होने पर भी निराशा जताई। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है। इससे राष्ट्रीय शिविर से बाहर रहे खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाकर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का मौका मिलता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वर्ल्ड कप तक टॉप पर होगा भारत: संदीप