DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारी बारिश से समस्तीपुर में बाढ़ की स्थिति गंभीर

बिहार के समस्तीपुर जिले में रूक-रूक कर हो रही भारी बारिश और नदियों के जलस्तर में वृद्धि से सिंहिया विथान और कल्याणपुर प्रखंडों के बाढ, प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति गंभीर हो गई है।


आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि जिले के सिंहिया, विथान और कल्याणपुर के सार से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में है और इन गांवों की करीब दो लाख की आबादी प्रभावित है। कोसी कमला और करेह एवं बागमती नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि के कारण तीनों प्रखंडों के कई नए इलाकों में बाढ़ का प्रवेश कर रहा है। प्रभावितों को जारी वर्षा और बाढ़ से भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिले के सिंहिया प्रखंड के करीब 30 तथा विथान और कल्याणपुर प्रखंडों के करीब 40 गांव बाढ़ से पानी से पूरी तरह घिरे हैं। 


सूत्रों ने बताया कि स्थानीय प्रशासन बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में नावों का परिचालन शुरू कर प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। इस बीच जिले के करेह नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण महदेवा गांव के समीप हायाघाट, सराचीन तटबंध पर पानी भारी दबाव बना हुआ है। जल संसाधन विभाग के अभियंता प्रभावित क्षेत्रों के तटबंधों पर विशेष निगरानी कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारी बारिश से समस्तीपुर में बाढ़ की स्थिति गंभीर