DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

9/11 के षडयंत्रकारी फिर बना रहे हमलों की योजना : मुलेन

9/11 के षडयंत्रकारी फिर बना रहे हमलों की योजना : मुलेन

अमेरिकी सेना के एक शीर्ष जनरल ने कहा है कि 11 सितंबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले के षडयंत्रकारी अब भी जीवित हैं तथा वे और अधिक हमलों की योजना बना रहे हैं।

अमेरिकी नौ सेना के एडमिरल और ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष माइक मुलेन ने कहा, उस भीषण हमले के पीछे जिन लोगों का हाथ था वे अब भी जीवित हैं और पाकिस्तान अफगानिस्तान सीमा पर सुरक्षित पनाहगाहों में रहकर योजना बनाने तथा प्रशिक्षण देने का काम कर रहे हैं।

मुलेन ने लुइसविले केंटुकी में 91वीं अमेरिकन लेजन कन्वेंशन में अपने संबोधन में कहा कि वे (षडयंत्रकारी) सिर्फ यह देखना चाहेंगे कि पाकिस्तान या अफगानिस्तान में से कोई एक या दोनों देश कटटरपंथी विचारधारा में इतने जकड़ जाएं कि हमारी पकड़ से बाहर हो जांए और हमारे लिए ही खतरा बन जाएं।

मुलेन ने कहा, राष्ट्रपति ने मुझे वर्तमान में जो मिशन दिया है वह यही है कि हम ऐसा न होने दें और हम यही करने जा रहे हैं।

मुलेन ने कहा कि हालांकि चरमपंथियों के खिलाफ पाकिस्तानी अपना युद्ध खुद लड़ रहे हैं कि जबकि अफगानिस्तान में अलकायदा तथा इसके सहयोगी चरमपंथी संगठनों को हराने के लिए अफगानों की मदद से अंतरराष्ट्रीय सुरक्षाबल के नेतृत्व में लड़ाई लड़ी जा रही है।

मुलेन ने कहा कि हमें उनकी मदद करनी है और इसीलिए मैंने अपने स्टाफ के भीतर पाकिस्तान अफगानिस्तान समन्वय इकाई स्थापित करने का आदेश दिया, ताकि उस क्षेत्र में विशेष तरीके से काम किया जा सके।

पेंटागन ने सैन्य अधिकारियों को प्रशिक्षण देने के लिए एक विशेष प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किया है, खासकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लिए। उन्होंने कहा कि अनियिमित युद्ध की चुनौतियां काफी जटिल होती हैं। यह लोगों का विश्वास हासिल करने का संघर्ष है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:9/11 के षडयंत्रकारी फिर बना रहे हमलों की योजना : मुलेन