फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनाव पूर्व रची गई थी ईरान विरोध की साजिशः खोमैनी

चुनाव पूर्व रची गई थी ईरान विरोध की साजिशः खोमैनी

ईरान के सबसे बडे़ नेता अयातुल्लाह अली खोमैनी ने कहा है कि विपक्ष ने सरकार का विरोध करने की साजिश चुनावों से पहले ही रच ली थी हालांकि उन्होंने इस बात से पूरी तरह इंकार कर दिया कि विपक्ष के नेता विदेशी...

चुनाव पूर्व रची गई थी ईरान विरोध की साजिशः खोमैनी
एजेंसीThu, 27 Aug 2009 09:46 AM
ऐप पर पढ़ें

ईरान के सबसे बडे़ नेता अयातुल्लाह अली खोमैनी ने कहा है कि विपक्ष ने सरकार का विरोध करने की साजिश चुनावों से पहले ही रच ली थी हालांकि उन्होंने इस बात से पूरी तरह इंकार कर दिया कि विपक्ष के नेता विदेशी एजेंट हैं।

ईरान के सरकारी टेलीविजन चैनल ने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए खोमैनी के हवाले से कहा कि विपक्ष ने इस आंदोलन को बहुत पहले ही रच लिया था लेकिन उन्हें नहीं पता कि इस बात की जानकारी सभी विरोधी धडे़ के नेताओं को थी या नहीं।

जब एक विद्यार्थी ने सवाल किया कि इस तरह के नेताओं को चुनाव के बाद गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया तो उन्होंने कहा कि जब तक न्यायालय में इस तरह के महत्वपूर्ण मामलों में आरोप सिद्ध नहीं हो जाते तब तक किसी को भी संदेह और अपवाह के आधार पर गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। उन्होंने सभी को आश्वासन दिया कि देश से जुडे़ महत्वपूर्ण मुद्दों पर किसी तरह की विंध्वंसक कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खोमैनी ने कहा, मैं नहीं मानता कि विपक्षी दलों के सदस्य पश्चिमी देशों खासकर ब्रिटेन और अमेरिका के पिछलग्गू हैं और मेरे पास इस तरह के कोई साक्ष्य भी नहीं पेश किए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें