DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 72 पहुंची

स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 72 पहुंची

स्वाइन फ्लू से बुधवार को सात और लोगों की मौत होने से देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढकर 72 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि स्वाइन फ्लू से कर्नाटक में चार लोगों की पुणे, मुंबई और उत्तराखंड में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। बेंगलुरु से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार इस बीमारी से बुधवार को कर्नाटक में नागाराजू(38), पी.मुनिराथनम(48), पुष्पलता(35) और वेंकटेश की मौत हो गई। इस तरह इस राज्य में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढकर 19 हो गई है।

पुणे से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 36 वर्षीय एक महिला सबाना कादर शेख की पिंपरी में यशवंतराव चव्हाण मेमोरियल अस्पताल में सुबह नौ बजे मौत हो गई। मुम्बई के एलएच हीरानंदानी अस्पताल में तीन अगस्त को भर्ती किए गए 28 वर्षीय संदीप गायकवाड की मंगलवार को देर रात मृत्यु हो गई।

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में स्वाइन फ्लू के 30 नए मामले आने के साथ ही इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 549 हो गई है। दिल्ली की स्वास्थ्य मंत्री किरण वालिया ने कहा कि दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में इस बीमारी से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में दो महिला और एक पुरूष शामिल है।

स्वाइन फ्लू से महाराष्ट्र में सबसे अधिक 38 लोगों, कर्नाटक में 19, गुजरात में सात. दिल्ली और तमिलनाडु में तीन-तीन लोगों तथा केरल और उत्तराखंड में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस बीच पश्चिमी बंगाल में उत्तरी 24 परगना के श्यामनगर क्षेत्र में दो लडकियां एच1एन1 फ्लू से संक्रमित पाई गई। ईशा शर्मा सरकार पिछले कुछ दिनों से बुखार से पीडित थी। एक स्थानीय डाक्टर ने स्वाइन फ्लू से संक्रमित होने की आशंका में उसे आई डी अस्पताल रेफर किया जहां जांच में वह इस बीमारी से संक्रमित पाई गई। तेरह वर्षीय प्रमिता दास भी इस फ्लू से संक्रमित पाई गई। उसे मंगलवार आई डी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राजस्थान के अजमेर जिले में एक युवती स्वाइन फ्लू से संक्रमित पाई गई। बालूपुरा आदर्शनगर निवासी 23 वर्षीय छाया की जांच रिपोर्ट मंगवार को पोजिटिव पाई गई। अजमेर में अब तक 15 मरीज इस फ्लू के संदिग्ध पाए गए है लेकिन कुल दो मरीजों की रिपोर्ट पोजिटिव पाई गई है। देश के विभिन्न अस्पतालों में आज तक 17674 लोगों के नमूनों की जांच की गई जिसमें से 3235 लोग इस बीमारी से संक्रमित पाए गए है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 72 पहुंची