फोटो गैलरी

Hindi Newsनिजी ब्लड बैंकों पर शुरू हुआ छापेमारी अभियान

निजी ब्लड बैंकों पर शुरू हुआ छापेमारी अभियान

स्वास्थ्य सचिव के आदेश पर शहर में निजी ब्लड बैंकों पर छापेमारी शुरू हो गयी है। बुधवार को ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. ए. के. मलिक ने शास्त्रीनगर डी 325 में चल रहे श्री पैथोलोजी एंड ब्लड बैंक में छापेमारी कर...

निजी ब्लड बैंकों पर शुरू हुआ छापेमारी अभियान
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Aug 2009 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य सचिव के आदेश पर शहर में निजी ब्लड बैंकों पर छापेमारी शुरू हो गयी है। बुधवार को ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. ए. के. मलिक ने शास्त्रीनगर डी 325 में चल रहे श्री पैथोलोजी एंड ब्लड बैंक में छापेमारी कर कई अनियमितताएं पकड़ी गईं। ड्रग इंस्पेक्टर मलिक के अनुसार वहां ब्लड डोनेशन का कोई आंकड़ा नहीं मिला। साथ ही ब्लड रखने की सही व्यवस्था भी नहीं थी।

ब्लड बैंक मालिक को इस संबंध में दो दिन में स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। उधर, स्वास्थ्य सचिव ने बुधवार को सभी जिलों के सीएमओ और सीएमएस को निजी ब्लड बैंकों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत हो तो स्वास्थ्य विभाग पुलिस की मदद लेकर खून का रैकेट चलाने वाले लोगों को पकड़े, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि शहर इस धंधे से मुक्त है।

इसके लिए सभी जिलों में ड्रग इंस्पेक्टर के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम बनाने को कहा गया है जो लगातार इस पर नजर रखेगी। साथ ही सरकारी ब्लड बैंकों में अगर कोई दलाल पकड़ा जाता है तो इसकी जिम्मेवारी संबंधित अधिकारियों को लेनी होगी। सीएमएस डॉ. रामजी लाल के अनुसार जिले में इस पर काम चल रहा है। छापेमारी शुरू हो गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें