DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय बाक्सरों को वर्ल्ड चैंपियन्स में पदक की आस

भारतीय बाक्सरों को वर्ल्ड चैंपियन्स में पदक की आस

पदक के सूखे को खत्म करने और अगले साल होने वाली विश्व मुक्केबाजी सीरीज के लिए फ्रेंचाइजी को प्रभवित करने के लिए भारत का आठ सदस्यीय दल बुधवार रात इटली के मिलान रवाना हुआ जहां एक से 12 सितंबर के बीच विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप होगी।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह और सहायक कोच जयदेव बिष्ट राष्ट्रपति से क्रमश: खेल रत्न और द्रोणाचार्य पुरस्कार ग्रहण करके 29 अगस्त की रात रवाना होंगे। टीम की रवानगी से पहले मुख्य कोच गुरबख्श सिंह संधू ने कहा कि विश्व चैंपियनशिप ओलंपिक से कड़ी होगी लेकिन हमारी टीम काफी मजबूत है और आशा है कि यह बेहतर प्रदर्शन करेगी।

भारतीय मुक्केबाजी महासंत्र के महासचिव पी के मुरलीधरन राजा ने कहा कि भारतीय मुक्केबाजों के लिए विश्व मुक्केबाजी सीरीज (डब्ल्यूएसबी) फ्रेंचाइजी की मौजूदगी प्रेरणा का एक और कारण होगा। राजा ने कहा कि डब्ल्यूएसबी फ्रेंचाइजी भी अपने मुक्केबाज चुनने के लिए वहां मौजूद रहेंगी और आशा है कि हमारे खिलाड़ी उन्हें प्रभावित करने में सफल रहेंगे।

भारत ने अब तक विश्व चैंपियनशिप में कभी पदक नहीं जीता है तथा उसकी तरफ से अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ओलंपियन एएल लाकड़ा ने किया है जो दो साल पहले शिकागो में आयोजित चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय बाक्सरों को वर्ल्ड चैंपियन्स में पदक की आस