DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हमजा के खिलाफ इंटरपोल का रेड कार्नर नोटिस

हमजा के खिलाफ इंटरपोल का रेड कार्नर नोटिस

इंटरपोल ने पिछले साल 26 नवम्बर को मुम्बई में हुए आतंकवादी हमलों के सिलसिले में वांछित लश्कर-ए-तैय्यबा के एक आतंकवादी के खिलाफ बुधवार को रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया।

इंटरपोल ने मुम्बई हमलों को अंजाम देने वाले 10 आतंकवादियों को प्रेरित और प्रशिक्षित करने वाले आतंकवादी अबू हमजा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। हमलों के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए एकमात्र आतंकवादी अजमल आमिर कसाब ने अपने पाकिस्तानी सहयोगियों के नाम उजागर किए थे जिनमें अबू हमजा, अबू जिन्दाल, अबू कामा और जकीउर रहमान लखवी का नाम भी शामिल है। हमजा ने मुम्बई पर हमला करने वाले आतंकवादियों को हमले करने की योजना, टैक्सी में बम रखने और दहशतगर्दों की 10 सदस्यीय टीम को अभियान के बारे में बताया था।

इंटरपोल ने मंगलवार रात लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज मोहम्मद सईद और मुम्बई हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। मुम्बई की एक अदालत द्वारा देश की औद्योगिक राजधानी में हुए हमलों में भूमिका निभाने के आरोप में सईद और लखवी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए जाने के बाद इंटरपोल ने इन आतंकवादियों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। सईद को इससे पहले संयुक्त राष्ट्र की ग्लोबल वॉच लिस्ट में शामिल किया गया था।

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना के अधिकारी माने जा रहे कर्नल आर सादत उल्ला समेत 19 लोगों के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हमजा के खिलाफ इंटरपोल का रेड कार्नर नोटिस