DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीएसई-अगले वर्ष की परीक्षाएँ नए क्षेत्रीय कार्यालयों से

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के चार प्रदेश- पश्चिमी बंगाल, उड़ीसा, झरखण्ड और बिहार के  नये क्षेत्रीय कार्यालय से अगले वर्ष की परीक्षाएँ होंगी। इससे परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों की सहूलियतें बढ़ जाएँगी। अब उनको अपने अंक पत्र और प्रमाण-पत्र की खामियों को दूर कराने सहित अन्य कामों के लिए इलाहाबाद का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय ने नये क्षेत्रीय कार्यालयों को अगले वर्ष की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों का ब्यौरा सहित अन्य अभिलेख भेज दिये हैं।

सीबीएसई के इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय का काम अगले सत्र से कम होने जा रहा है। इसकी तैयारियाँ पूरी हो गई हैं।  उत्तर प्रदेश और उत्तराँचल का मुख्यालय इलाहाबाद में रहेगा। पश्चिम बंगाल और उड़ीसा का क्षेत्रीय कार्यालय भुवनेश्वर में बनकर तैयार हो गया। बिहार और झरखण्ड का क्षेत्रीय कार्यालय पटना में तैयार हो गया है। नये क्षेत्रीय कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों की भी तैनाती हो गई है, जिससे अगले सत्र की परीक्षा सहित अन्य काम शुरू हो गया है।

मुख्यालय के निर्देश पर इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय से कक्षा नौ और 11 के छात्र-छात्रओं का पूरा ब्यौरा दोनों नये क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजा जा रहा है, जिससे कि वर्ष 2011 में होनी वाली परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत न होने पाये। अभिलेखों के नये क्षेत्रीय कार्यालय में पहुँचने के बाद फिर से छात्र-छात्रओं का विद्यालयवार सत्यापन होगा, जिससे कि किसी प्रकार की गड़बड़ी न होने पाये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीबीएसई-अगले वर्ष की परीक्षाएँ नए क्षेत्रीय कार्यालयों से