DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की श्रीलंका पर धमाकेदार जीत

भारत की श्रीलंका पर धमाकेदार जीत

कप्तान बाइर्चुंग भूटिया, गौरमांगी सिंह और स्टीवन डायस के शानदार गोलों की बदौलत भारत ने बुधवार को नेहरू कप फुटबाल टूर्नामेंट के एक दिलचस्प मैच में श्रीलंका को 3-1 से हराकर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदे कायम रखी।

गत चैंपियन भारत की तरफ से भूटिया ने 25वें मिनट में, गौरमांगी ने 69वें मिनट में तथा डायस ने 85वें मिनट में गोल किए। वहीं श्रीलंका की ओर से डब्ल्यू रुआनतिलके ने एकमात्र गोल किया। इस जीत के साथ ही भारत के तीन मैचों से छह अंक हो गए हैं। उसे अपने पहले मैच में लेबनान से अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था।

पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और विपक्षी खेमे में लगातार हमले बोले। भारतीय खिलाडियों ने मैच की शुरुआत से तेज रुख अपनाए रखा और जल्दी ही उसे छठे मिनट में फ्री किक भी मिली, लेकिन वह गोल करने में असफल रहा।

भारत को 13वें मिनट में जल्दी ही एक और मौका मिला लेकिन सुनील छेत्री के गोल को रेफरी ने ऑफ साइड करार दिया। छेत्री ने डायस की फ्री किक पर यह मौका भुनाना चाहा था। इसके बाद भारतीय हमलों में लगातार तेजी आती गई और 23वें मिनट में भूटिया का शॉट गोल पोस्ट से बाहर चला गया। इसके दो मिनट बाद ही भारत के हाथ एक बेहतरीन मौका आया और कप्तान भूटिया ने सूर्यकुमार की हवाई किक को अपने हेडर से गोल में तब्दील कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।

पहला गोल खाने के बाद तिलमिलाई श्रीलंका की टीम ने विपक्षी टीम के खिलाफ ताबड़तोड़ हमले बोलने शुरू किए लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों की एक नहीं चलने दी। इसी बीच 38वें मिनट में भूटिया का डी के बाहर से लगाया हुआ शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया। फिर 41वें मिनट में श्रीलंका को फ्री किक मिला लेकिन इदी चन्ना का शॉट गोल पोस्ट के बाहर से निकल गया। पहले हाफ तक भारत 1-0 से आगे था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत की श्रीलंका पर धमाकेदार जीत