DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विटोरी बने 300 विकेट लेने वाले पहले लेफ्टी स्पिनर

विटोरी बने 300 विकेट लेने वाले पहले लेफ्टी स्पिनर

न्यूजीलैंड के कप्तान डेनियल विटोरी टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले पहले वामहस्त स्पिनर बन गए हैं। विटोरी ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन बुधवार को विपक्षी कप्तान कुमार संगकारा का विकेट झटकने के साथ ही अपने 94वें टेस्ट में यह अनोखी उपलब्धि हासिल कर ली।

इससे पहले विटोरी ने 93 टेस्ट मैचों में 33.52 की औसत से 298 विकेट झटके थे जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 87 रन देकर सात विकेट लेने का रहा। उन्होंने 18 बार पारी में पांच विकेट हासिल किए हैं जबकि मैच में दस विकेट लेने का कारनामा उन्होंने तीन बार अंजाम दिया है।

इसके साथ ही विटोरी तीन सौ विकेट लेने तथा तीन हजार रन बनाने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की फेहरिस्त में भी शामिल हो गए। आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न, भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव, न्यूजीलैंड के रिचर्ड हेडली, दक्षिण अफ्रीका के शॉन पोलाक, इंग्लैंड के इयान बाथम, पाकिस्तान के इमरान खान और श्रीलंका के चामिंडा वास पहले ही यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

दुनिया के अग्रणी हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार विटोरी ने बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाते हुए अब तक 28.69 के औसत से 3329 रन भी बनाए हैं। उन्होंने तीन शतक और 20 अर्धशतकों की मदद से ये रन बनाए हैं जिनमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 137 रनों का है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विटोरी बने 300 विकेट लेने वाले पहले लेफ्टी स्पिनर