फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक का दस्तावेज नामंजूर करना दुर्भाग्यपूर्णः कृष्णा

पाक का दस्तावेज नामंजूर करना दुर्भाग्यपूर्णः कृष्णा

भारत ने मुंबई हमले के संबंध में पिछले सप्ताह सौंपे गए नए दस्तावेज को पाकिस्तान द्वारा नामंजूर किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए बुधवार को कहा कि विश्व समुदाय को इस पर ध्यान देना चाहिए। पाकिस्तान...

पाक का दस्तावेज नामंजूर करना दुर्भाग्यपूर्णः कृष्णा
एजेंसीWed, 26 Aug 2009 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने मुंबई हमले के संबंध में पिछले सप्ताह सौंपे गए नए दस्तावेज को पाकिस्तान द्वारा नामंजूर किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए बुधवार को कहा कि विश्व समुदाय को इस पर ध्यान देना चाहिए।

पाकिस्तान ने इंटरपोल द्वारा मुंबई हमले के मुख्य षड्यंत्रकारी हाफिज सईद के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किए जाने के एक दिन बाद ही यह कदम उठाया है। सूत्रों के अनुसार विदेश सचिव निरुपमा राव द्वारा पिछले सप्ताह यहां पाकिस्तान के उच्चायुक्त शाहिद मलिक को सौंपे गए इस नवीनतम दस्तावेज में सईद के खिलाफ महत्वपूर्ण सबूत दिए गए थे।
 
भारतीय विदेश मंत्री एस एम कृष्णा ने संवाददाताओं से कहा कि इंटरपोल द्वारा रेड कार्नर नोटिस जारी किए जाने से भारत का रुख सही साबित हुआ है और अब यह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की जिम्मेदारी है कि वह इस बात पर ध्यान दे और अपना निष्कर्ष निकाले। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान से लगातार यह कह रहा है कि वह उसे सौंपे गए सबूतों के आधार पर मुंबई हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

विदेश मंत्री ने कहा कि दोषियों के खिलाफ काफी परिश्रम से सबूत जुटाए गए हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हाफिज सईद के खिलाफ इंटरपोल के रेड कार्नर नोटिस जारी किए जाने के बाद भी पाकिस्तान ने नए दस्तावेज को नामंजूर किया है। उन्होंने कहा कि जो भी जरूरी सबूत थे पाकिस्तान को सौंपे गए हैं और भारत उससे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहता रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें