DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   यूएस ओपन में फेडरर व सफीना को शीर्ष वरीयता

खेलयूएस ओपन में फेडरर व सफीना को शीर्ष वरीयता

एजेंसी
Wed, 26 Aug 2009 03:32 PM
यूएस ओपन में फेडरर व सफीना को शीर्ष वरीयता

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और रूस की दिनारा सफीना को सोमवार से शुरू हो रहे यूएस ओपन में क्रमशः पुरुषों और महिलाओं के वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है।

टूर्नामेंट के आयोजक दो सप्ताह तक चलने वाले इस ग्रैंड स्लेम प्रतियोगिता के ड्रा की घोषणा गुरुवार को करेंगे। इस टूर्नामेंट में वरीयता सूची का निर्धारण एटीपी और डब्ल्यूटीए रैंकिंग से ही होता है। फेडरर ने 2009 में फ्रेंच ओपन और विंबलडन का खिताब जीता है और उन्हें पांचवीं बार यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता दी गई है।

इसके अलावा दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी एंडी मरे को दूसरी वरीयता दी गई है जबकि स्पेन के राफेल नडाल को तीसरी वरीयता मिली है। 28 वर्षीय फेडरर ने इस वर्ष कुल चार खिताब जीते हैं। इसके अलावा फेडरर ने जून में करियर ग्रैंड स्लेम पूरा करने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बनने का गौरव भी प्राप्त किया था। उन्होंने पहली बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतकर अपना करिअर ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था।

उधर, महिलाओं की वरीयता में सफीना के बाद गत विजेता और नंबर दो अमेरिका की सेरेना विलियम्स हैं। तीसरी वरीयता सेरेना की बड़ी बहन वीनस हैं। 23 वर्षीय सफीना ने इस वर्ष कुल तीन खिताब जीते हैं। उन्होंने रोम ओपन और मैड्रिड ओपन का लगातार खिताब जीता है लेकिन ग्रैंड स्लेम का उनका रिकार्ड 0.3 का है।

संबंधित खबरें