DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बडी़ मछलियों पर कडा़ शिकंजा कसा जाएः मनमोहन

बडी़ मछलियों पर कडा़ शिकंजा कसा जाएः मनमोहन

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ सघन मुहिम चलाने की आवश्यकता पर बल देते हुए जांच एजेंसियों से उच्च पदों पर आसीन लोगों के भ्रष्टाचार पर प्राथमिकता के आधार पर निपटने का आह्वान किया है।

मनमोहन सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और राज्यों के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के प्रमुखों के 17वें द्विवार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि अक्सर देखा जाता है कि छोटे अपराधों का निपटारा तो जल्दी हो जाता है लेकिन बडी़ मछलियों को सजा नहीं मिल पाती। इस व्यवस्था में बदलाव करते हुए ऊंचे पदों पर आसीन लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की तेजी से एवं निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार निरोधी एजेंसियों से भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील करते हुए कहा कि उनका पूरा ध्यान भ्रष्टाचार से ग्रसित क्षेत्र और लोगों पर होना चाहिए ताकि इनसे निपटने के लिए उपयोगी संसाधन बेकार नहीं हो। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों से बिना किसी भय या पक्षपात के काम करने की उम्मीद की जाती है और इन्हें ऐसा करने के लिए संवैधानिक और कानूनी संरक्षण हासिल है।

मलमोहन ने भ्रष्टाचार के मामलों में जांच प्रक्रिया सहज और पारदर्शी होने की जरुरत पर बल देते हुए कहा कि अपारदर्शी और विकेंद्रीकृत व्यवस्था से भ्रष्टाचार को बढा़वा मिलता है। उन्होंने भ्रष्टाचार को देश की आर्थिक वृद्धि की राह में एक बडी़ रुकावट बताते हुए कहा कि इससे दुनिया में हमारे देश की छवि पर नकारात्मक असर पड़ता है और इससे यहां पैसा लगाने वाले निवेशक हतोत्साहित होते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बडी़ मछलियों पर कडा़ शिकंजा कसा जाएः मनमोहन