DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थामसन ने पोंटिंग को लताडा, साथी खिलाड़ी बचाव में आए

थामसन ने पोंटिंग को लताडा, साथी खिलाड़ी बचाव में आए

आस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज जैफ थामसन ने इंग्लैंड के हाथों एशेज में 1-2 की शिकस्त के दौरान टीम की मोर्चे से अगुआई नहीं करने के लिए कप्तान रिकी पोंटिंग को फटकार लगाई है।

थामसन का मानना है कि आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज के दौरान दबदबा बनाये रखा लेकिन इसके बावजूद टीम पोंटिंग की खराब कप्तानी के कारण सीरीज बचाने में नाकाम रही।

थामसन ने मिरर में अपने कालम में लिखा है, रिकी पोंटिंग आराम के लिए घ्‍ार जा रहे हैं लेकिन उन्हें इंग्लैंड के ही रुकना चाहिए था, जिससे कि वह अपनी गलतियों को सुधार सकें। यह अच्छा नहीं लगता कि एशेज हारने के बाद वह आलोचना सुनने के लिए खिलाड़ियों के साथ नहीं है।

उन्होंने कहा, कप्तान को डूबते हुए जहाज से सबसे आखिर में उतरना चाहिए, उसे लाइफबोट पर कूदने वाला पहला शख्स नहीं होना चाहिए। जब तक पोंटिंग को बहुत जरूरी निजी काम नहीं हो उसे आस्ट्रेलिया नहीं जाना चाहिए था और एकदिवसीय सीरीज के शुरूआती चरण के लिए तैयार रहना चाहिए था।

उधर रिकी पोंटिंग के इस्तीफे की मांग के जोर पकड़ने के बीच उनके साथी खिलाड़ी स्टुअर्ट क्लार्क और साइमन कैटिच ने उनका बचाव करते हुए कहा है कि आस्ट्रेलिया की कप्तानी के लिये उनसे बेहतर कोई नहीं।

एशेज सीरीज हारने के बाद से दोनों ने पोंटिंग का बचाव शुरू कर दिया। क्लार्क ने एएपी से कहा, मैं पूरी तरह से रिकी पोंटिंग के साथ हूं। वह कप्तानी के लिये सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।

बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज कैटिच ने कहा कि क्रिकेट टीम का खेल है और हार का दोष किसी एक पर मंढना गलत है। उन्होंने कहा, 11 खिलाड़ी खेल रहे थे जिनके पास एशेज जीतने का मौका था। ऐसे में किसी एक को दोषी नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने कहा, पांचों टेस्ट में हमारे पास मौका था। हमने मौकों का फायदा नहीं उठाया और इसके लिये सभी दोषी हैं।

कैटिच ने कहा, जिन्होंने ये टेस्ट खेले, हार के लिये वे सभी कसूरवार हैं। उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि हार के लिये तैयारियों में कमी भी एक कारण थी। उन्होंने कहा, हमारी तैयारियों में कोई कमी नहीं थी। हमेशा कई बहाने तलाशे जा सकते हैं लेकिन हकीकत यही है कि हम दबाव नहीं झेल सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थामसन ने पोंटिंग को लताडा, साथी खिलाड़ी बचाव में आए