DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंदगी के चलते ब्रिटेन में एक भारतीय रेस्त्रां बंद

गंदगी के चलते ब्रिटेन में एक भारतीय रेस्त्रां बंद

लंदन के लिसेस्टर शहर में स्वास्थ्य निरीक्षकों ने परिसर में साफ सफाई नहीं रखने के चलते एक भारतीय रेस्त्रां को बंद करवा दिया है।

नियमित जांच के दौरान निरीक्षकों ने 'ए नाइट इन इंडिया' रेस्त्रां के परिसर में चूहे का मल और गर्म पानी की कमी पायी और अपनी रिपोर्ट में कहा कि यह जन स्वास्थ्य को खतरा पैदा कर रहा है।

लिसेस्टर के मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश सबूतों में पर्यावरण स्वास्थ्य अधिकारी क्रिस एशफोर्ड ने कहा कि परिसर में कीटनाशकों का छिड़काव नहीं किया गया और बायलर टूटा पड़ा था।

उन्होंने कहा परिसर में गर्म पानी की व्यवस्था नहीं थी और वाश बेसिन पर बैक्टीरिया विनाशक हाथ धोने का साबुन या जैल भी नहीं था। किचन का फर्श गंदा और चिकनाई लगा था और चोपिंग बोर्ड भी गंदा था।

कौंसिल इंस्पेक्टर डेविड होवार्ड ने कहा साफ सफाई अच्छी नहीं थी। अधिकतर चीजों पर चिकनाई जमी हुई थी और उपकरणों के नीचे खाने की झूठन पड़ी थी।

अदालत ने आपात साफ सफाई निषेधाज्ञा आदेश के लिए आवेदन को मंजूरी दी है। इसका मतलब यह है कि जब तक स्वास्थ्य निरीक्षक इस बात से संतुष्ट नहीं हो जाते कि परिसर से जन स्वास्थ्य को कोई खतरा नहीं है, रेस्त्रां बंद रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गंदगी के चलते ब्रिटेन में एक भारतीय रेस्त्रां बंद