DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धोनी के दर्शन को मोहताज है झारखंड क्रिकेट संघ

धोनी के दर्शन को मोहताज है झारखंड क्रिकेट संघ

अपने छोटे से करियर में ही गजब की बुलंदी पर पहुंच चुके टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शुरूआती संघर्षपूर्ण दिनों में काफी मदद करने वाला झारखंड क्रिकेट संघ आज उनके ही दर्शन का मोहताज हो गया है।

राज्य की खेल राजधानी कहे जाने वाले शहर जमशेदपुर में कीनन स्टेडियम स्थित झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के कभी अनगिनत चक्कर लगाने वाले धोनी के पास इसके अधिकारियों से मिलने की फुर्सत तक नहीं है।

अपने बेहद व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद धोनी ने मंगलवार को यहां अचानक पहुंच कर रणजी टीम के अपने मित्रों से एक होटल में मुलाकात की, लेकिन राज्य की सर्वोच्च क्रिकेट नियंत्रक संस्था जेएससीए को घास तक नहीं डाली। और तो और जेएससीए के कर्ता-धर्ता कहे जाने वाले इसके सचिव राजेश वर्मा और अन्य अधिकारियों को धोनी के दौरे की भनक तक नहीं लगी।

जेएससीए के उच्च पदस्थ सूत्रों ने यह स्वीकार किया कि उन्हें धोनी के दौरे की जानकारी उसके जाने के बाद हुई। सड़क मार्ग से रांची से यहां लगभग 130 किलोमीटर की दूरी तय कर आए धोनी ने होटल में तीन घंटे का समय बिताया और फिर सीधे रांची रवाना हो गए।

इससे पहले भी जेएससीए की इसी साल फरवरी माह में उस समय खासी किरकिरी हुई थी जब इसने बिना सलाह के ही धोनी को बंगाल के खिलाफ रणजी मैच में झारखंड टीम का कप्तान घोषित कर दिया था, लेकिन धोनी ने मैच में शिरकत नहीं की। जेएससीए ने तब स्वीकार किया था कि संघ चाह कर भी धोनी से संपर्क नहीं कर पाया।
 
1999-2000 में अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले धोनी के करियर का ग्राफ 2005 के बाद तेजी से ऊपर चढ़ा। इससे पहले वह अपने गृहनगर रांची और जमशेदपुर में एक सामान्य खिलाड़ी के तौर पर देखे जाते थे। दिसंबर 2004 में बंगलादेश के खिलाफ एकदिवसीय करियर शुरू करने के बाद भी वह यहां बिना किसी ताम-झाम के घूमते देखे जाते थे और उनसे कोई भी संपर्क कर सकता था।

रांची स्थित इंजीनियरिंग डिजाइन संस्थान मेकॉन के एक सामान्य से कर्मचारी पान सिंह के पुत्र धोनी की गिनती अब कमाई के लिहाज से दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेटरों में होती है। भारी सुरक्षा प्राप्त धोनी की एक झलक देख पाना अब उनके गृहराज्य के प्रशसंको के लिए भी टेढ़ी खीर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धोनी के दर्शन को मोहताज है झारखंड क्रिकेट संघ