DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान में विस्फोट में 41 की मौत

अफगानिस्तान में विस्फोट में 41 की मौत

दक्षिण अफगानिस्तान में बुधवार तड़के कई वाहनों में रखी विस्फोटक सामग्री को एक साथ उड़ाकर किये गये जबर्दस्त विस्फोट में कम से कम 41 व्यक्ति मारे गये। विस्फोट एक विदेशी कम्पनी को निशाना बना कर किया गया जो उग्रवाद प्रभावित इलाके में सड़क निर्माण के काम में लगी है।

विस्फोट जिस जिले में हुआ वहां संयुक्त राष्ट्र के संस्थान और अफगान खुफिया कार्यालय है। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि आसपास की कई इमारतों के शीशे टूट गये और काफी ऊपर तक आग की लपटें देखीं गयीं।

दक्षिण अफगानिस्तान के पुलिस कमाण्डर जनरल गुलाम अली वाहाबात ने बताया कि विस्फोट के बाद कई मकान और आसपास की इमारतें ढ़ह गयी हैं जिससे अधिकारियों को आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। कम से कम 66 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

अस्तपाल में भर्ती मोहम्मद इस्माइल ने बताया कि आसमान में धुंए का गुबार छा गया। कई शव वहां थे। कुछ घायल कराह रहे थे। लगता है निशाने पर जपानी कम्पनी थी जो दक्षिणी अफगानिस्तान के शहर में पुर्ननिर्माण कार्य में लगी है। कम्पनी ने हाल में उस सड़क को बनाने का ठेका लिया था जिसे उग्रवादियों ने कई माह तक नहीं बनने दिया।

जिस जगह हमला हुआ वहां से एक खुफिया कार्यालय करीब 400 मीटर की दूरी पर और संयुक्त राष्ट्र का कार्यालय करीब 800 मीटर की दूरी पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगानिस्तान में विस्फोट में 41 की मौत