DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिटेन और इजरायल की ईरान को चेतावनी

ब्रिटेन और इजरायल की ईरान को चेतावनी

ब्रिटेन और इजरायल ने ईरान को चेतावनी दी है कि यदि उसने अपने विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम पर सहयोग नहीं किया तो उसके खिलाफ और कडे़ अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री गॉर्डन ब्राउन ने मंगलवार को लंदन में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में कहा कि यदि इस मसले पर तुरंत कोई प्रगति नहीं हुई तो मैं समझता हूं कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को प्राथमिकता के आधार पर ईरान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने चाहिए। ग्यातव्य है कि पश्चिमी देशों का आरोप है कि ईरान अपने विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम के द्वारा परमाणु हथियार बना रहा है। उधर ईरान का कहना है कि वह अपनी बिजली की जरूरतों को पूरा करने के लिए परमाणु कार्यक्रम चला रहा है।

इस अवसर उपस्थित इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इस विवाद को हल करने में दिन प्रतिदिन देर होती जा रही है लेकिन अभी बहुत ज्यादा देर नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि ईरान में हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव ने यह दिखा दिया है कि ईरान की जनता वहां की सरकार का समर्थन नहीं करती है। नेतन्याहू ने कहा कि ईरान का परमाणु बम उसके अस्तित्व के लिए खतरा है और इसे सहन नहीं किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रिटेन और इजरायल की ईरान को चेतावनी